ताज़ा खबर :
prev next

तकनीकी कारणों से 350 के ड्राइविंग लाइसेंस हुए निरस्त, नही चला पायेंगे सड़कों पर वाहन

तकनीकी कारणों से 350 के ड्राइविंग लाइसेंस हुए निरस्त, नही चला पायेंगे सड़कों पर वाहन

गाज़ियाबाद। संभागीय परिवहन निगम गाज़ियाबाद ने कुछ तकनीकी खामियों के चलते करीब 350 वाहन चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त कर दिए हैं। जनवरी से लेकर मई महीने हजारों लोगों ने ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदन किया था, जिसमें करीब 400 लोगों के लाइसेंस जांचने के बाद उन्हें रद्द कर दिया गया।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इस साल जनवरी से लेकर 31 मई तक लगभग 1500 लोगों ने लाइसेंस के लिए आवेदन किया था। लेकिन आवेदनों की जांच के बाद इनमे से लगभग 338 लाइसेंस निरस्त कर दिए गये। जांच के दौरान इनके आवेदनों में खामियां पायी गईं। किसी आवेदक के जन्मतिथि में गड़बड़ी थी तो कहीं आवेदकों के नाम में गलतियाँ पायी गई।

यही नहीं कुछ आवेदकों ने अपने पूरे कागजात भी नही जमा किये। इतनी सारी खामियां मिलने के बाद निर्णय किया गया कि 338 आवेदन पत्रों को वैधानिक रूप से अधूरा मानते हुए रद्द कर दिया जाए। अब आवेदकों को फिर से ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए नये सिरे से नियमानुसार आवेदन करना होगा।

बता दें कि कुछ वर्ष पहले लोगों के लिए ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना बेहद आसान था लेकिन जबसे इसे बनवाने की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन हुई है तबसे लाइसेंस बनवाने संबंधित नियमों को सख्ती से लागू कर दिया गया है।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।