ताज़ा खबर :
prev next

सालों से विकास की राह देखती पुराने विजय नगर की वाल्मीकि कॉलोनी

सालों से विकास की राह देखती पुराने विजय नगर की वाल्मीकि कॉलोनी

गाज़ियाबाद। गाज़ियाबाद के वार्डों की पड़ताल में आज आपको दिखाते हैं पुराने विजय नगर सेक्टर-9 के वाल्मीक कालोनी के विकास कार्यों का हाल। कुछ दिन पहले पुराने विजय नगर सेक्टर-9 की वाल्मीकि कॉलोनी में विकास कार्यों को लेकर हमारा गाज़ियाबाद ने आवाज़ उठाई थी। लेकिन इसका असर न तो स्थानीय पार्षद सिंह राज के ऊपर हुआ और न ही नगर निगम के जिम्मेदारों के ऊपर।

पिछले कई सालों से विकास की राह देख रहे वाल्मीकि कॉलोनी के लोगों का कहना है कि यहाँ बरसात में सीवर लाइन का पानी सड़कों पर भर जाता है। सड़कें टूटी हुई हैं, जिसकी मरम्मत दशकों से नहीं हुई है। सीवर लाइन व नालियां कचरे की वहज से जाम हो चुकी है। सड़कों पर सीवर खुले पड़े है जिसमें गिर कर कई लोग घायल भी हो चुके है। लेकिन इस कॉलोनी की खोज खबर लेने वाला कोई सत्ताधारी मौजूद नही है। कॉलोनी वासियों का आरोप है कि पिछले कई सालों से इस इलाके का विकास नही हुआ है। स्थानीय लोगों का आरोप हैं कि वार्ड नंबर 26 के पार्षद सिंह राज वार्ड के सभी इलाकों का विकास कार्य करवा रहा है, लेकिन वाल्मीकि कॉलोनी की तरफ उसका कभी ध्यान ही नही गया।

इस मामले में जब वार्ड 26 के पार्षद सिंह राज से बात की गई तो उन्होंने ये कह कर अपना पल्ला झाड़ लिया कि उनके इलाके में ऐसी कोई समस्या नहीं है। इस बात में कितनी सच्चाई है इसका पता लगाने हमारा गाज़ियाबाद की टीम पुराने विजय नगर की वाल्मीकि कॉलोनी पहुंची तब जाकर हमारे सामने सारा मामला खुल के आया।

वार्ड नंबर 26 के अंतर्गत G-ब्लॉक आता है जो वाल्मीकि कॉलोनी से मिला हुआ है उस इलाके में सड़क की मरम्मत की जा रही है जबकि G-ब्लॉक की सड़कों को मरम्मत की जरुरत भी नही थी। लेकिन जिस सड़क को  सालों से मरम्मत की जरुरत है उसके ऊपर पार्षद ने पिछले पांच सालों में कोई कार्यवाही नही की।

इलाके की इन तस्वीरों को देखकर आप खुद ही समझ जायेंगे कि कौन सच बोल रहा है और कौन झूठ। आप से अनुरोध है कि इस बार जब आप अपने क्षेत्र के पार्षद का चुनाव करें तो उसके काम को उसके इतिहास को और क्षेत्र के विकास को लेकर उसकी लगन को देखें, पार्टी या जाति को नहीं।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।