ताज़ा खबर :
prev next

झपटमारों से माँ को बचाने वाले बालक सिद्धांत का हुआ सम्मान

झपटमारों से माँ को बचाने वाले बालक सिद्धांत का हुआ सम्मान

गाज़ियाबाद। सोमवार रात राजनगर के सेक्टर 11 में माँ के ऊपर होते हमले को देख बदमाशों से लोहा लेने वाले नन्हे सिद्धांत का सम्मान परमार्थ सेवा समिति ने सेक्टर 11 स्थित पार्क में आयोजित एक समारोह में किया। इस अवसर पर सिविल डिफेंस के पूर्व चीफ वार्डन ललित जायसवाल ने सिद्धांत को तलवार देकर सम्मानित किया। परमार्थ सेवा समिति के चेयरमैन वी के अग्रवाल ने शॉल देकर नन्हे सिद्धांत का हौसला बढ़ाया। वहीं RWA के सदस्य व समाज सेवी अनिल गुप्ता ने सिद्धांत व उसके माता-पिता को बधाई दी।

सम्मान समारोह में ललित जायसवाल ने कहा कि बढ़ते अपराध को रोकने के लिए नागरिकों को भी सतर्क होना पड़ेगा। इस अवसर पर एसपी बंसल, सरदार तन्जीत सिंह, आर सी शर्मा, अरुण गुप्ता, दुर्गेश शर्मा, बी एन अग्रवाल, सौरभ जायसवाल, हरीश मोहन गर्ग, आलोक गोयल समेत समिति के अनेक सदस्य मौजूद थे।

सोमवार रात लगबग 8 बजे राजनगर सेक्टर 11 में सिद्धांत और उसकी माँ पूजा दोनों ही साइकिल से जा रहे थे कि तभी 2 बाइक सवार बदमाश आये और पूजा को पिस्टल दिखा कर रोक लिया। इस घटना में पूजा साइकिल से नीचे सड़क पर गिर पड़ी, लूट के इरादे से आये बदमाश ने पूजा के ऊपर पैर रख चैन लूटने का प्रयास किया। माँ पूजा सारस्वत पर आये संकट को देख 8 साल का नन्हा मासूम अपनी माँ की रक्षा के लिए बदमाशों से भिड़ पड़ा और अपनी बहादुरी से सिद्धांत ने बदमाशों को भागने पर मजबूर कर दिया। हालांकि लुटेरे सोने की चैन लूटने में कामयाब रहे। बता दें कि बदमाशों के पास पिस्टल होते हुए भी नन्हा बहादुर उनसे नही डरा, अपनी जान की परवाह किये बिना वो बदमाशों से भिड़ पड़ा और अपनी माँ कि जान बचाने में कामयाब रहा। सिद्धांत वसुंधरा स्थित एमिटी स्कूल का छात्र है और बाकायदा ताईक्वांडो का प्रशिक्षण ले रहा है.

हमारा गाज़ियाबाद प्रशासन से अपील करता है कि 9  साल के सिद्धांत का नाम राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के लिए प्रस्तावित करे। ऐसे नन्हे बहादुर को हमारा गाज़ियाबाद सलाम करता है।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By मोहित शर्मा : Saturday 23 सितंबर, 2017 18:23 PM