ताज़ा खबर :
prev next

सरकार करेगी फ़ूड प्रोसेसिंग पार्क की स्थापना- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

सरकार करेगी फ़ूड प्रोसेसिंग पार्क की स्थापना- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा उत्तर प्रदेश मुख्यत: कृषि आधारित अर्थव्यवस्था वाला राज्य है। खाद्य प्रसंस्करण इकाईयों के लिए यहाँ से शत-प्रतिशत कच्चा माल कृषि उत्पादन से ही प्राप्त होता है। खाद्य प्रसंस्करण सेक्टर के विकास से प्रदेश की जनसंख्या के बड़े हिस्से को रोजगार व स्वरोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध कराये जा सकते है।

वर्ल्ड फ़ूड इंडिया -2017 पर केन्द्रित रोड शो कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा खाद्य प्रसंस्करण सेक्टर में किसान आत्मनिर्भर तो बन ही सकता है साथ ही भविष्य में उसकी आय भी दोगुनी की जा सकती है। और अगर इस लक्ष्य में हम कामयाब रहे तो किसान संपन्न बनेगा।विगत सरकारों ने किसानों की आय बढ़ाने के लिए कोई खास कार्य नहीं किया परिणाम स्वरुप किसान आज बदहाल है और आत्महत्या की घटनाएँ बढ़ रही हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा, लोक-कल्याण संकल्प पत्र 2017 में किये गए वादों में सरकार गांव, गरीब, किसान को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है। सरकार परदेश में  फ़ूड प्रोसेसिंग पार्क स्थापित कर उत्तर प्रदेश को फ़ूड पार्क वाले राज्य के रूप में विकसित करेगी। जिनमे पैकेजिंग, निर्यात और रिसर्च की सुविधाएँ उपलब्ध रहेंगी।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By दुर्गेश तिवारी : Tuesday 26 सितंबर, 2017 18:20 PM