ताज़ा खबर :
prev next

योगी सरकार के सकल्प पत्र को लागू करना है प्रथम प्राथमिकता – डीएम मिनिस्ती

योगी सरकार के सकल्प पत्र को लागू करना है प्रथम प्राथमिकता – डीएम मिनिस्ती

गाज़ियाबाद | मिनिस्ती एस. ने आज गाज़ियाबाद के जिलाधिकारी के रूप में चार्ज संभाल लिया। कार्यभार ग्रहण करने के बाद हुई एक अनौपचारिक बातचीत में जिलाधिकारी ने कहा कि प्रदेश सरकार का संकल्प पत्र लागू करना उनकी प्राथमिकता होगी. उन्होंने यह भी कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, महिला सुरक्षा, जन समस्याओं का त्वरित एवं गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण शासकीय कार्यों में पारदर्शिता आदि पर विशेष जोर दिया जायेगा।

जिलाधिकारी ने इस अवसर पर जिला मुख्यालय के अधिकारियों व कर्मचारियों से भी भेंट की। उन्होंने कलेक्ट्रेट के अधिकारियों और कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि वे जनसामान्य की समस्याओं के प्रति संवेदनशील होकर उनका निस्तारण समयबद्व एवं गुणवत्ता के साथ करें। उन्होंने शासकीय कार्यों में पारदिर्शता एवं निष्पक्षता पर विशेष बल दिया।

बता दें कि जिलाधिकारी 2003 बैच की वरिष्ठ आईएएस अधिकारी हैं। इससे पहले मिनिस्ती प्रदेश मुख्यालय के गृह मंत्रालय में विशेष सचिव के रूप में तैनात थी । मिनिस्ती एस. इससे पहले जनपद शाहजंहापुर, मैनपुरी, फर्रूखाबाद, तथा वाराबंकी में भी जिलाधिकारी के पद पर कार्य कर चुकी है।

मानव तस्करी रोकने के उनके सफल कार्यक्रम के लिए उन्हें कई अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुके हैं. एक कुशल व सख्त प्रशासक होने के साथ-साथ मिनिस्ती अंग्रेजी भाषा कि कवितायेँ भी लिखती हैं. उनकी कविताओं में अधिकतर मानव जीवन विशेषकर महिलाओं के दर्द की झलक दिखती है. हिंदी और अंग्रेजी भाषा समेत उन्हें अनेक दक्षिण भारतीय भाषाओं में पारंगत हासिल है.

(हमारा गाज़ियाबाद के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)