ताज़ा खबर :
prev next

शर्मनाक:- दहेज़ की आग में जिंदा जली एक और महिला

शर्मनाक:- दहेज़ की आग में जिंदा जली एक और महिला

बाराबंकी। एक ओर हमारा समाज महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जैसे अभियानों पर ज़ोर दे रहा है तो दूसरी ओर इसी समाज में कुछ ऐसे लोग भी है जिनकी सोच बहुत ही घिनौनी है। महिलाएं चाँद तक पहुंच गई है लेकिन आज भी महिलाओं पर लगातार अत्याचार हो रहा है। देश में हर रोज़ एक महिला घरेलु हिंसा की शिकार होती है। दहेज की मांग पूरी न होने पर महिलाओं को जिंदा जला दिया जाता है।

ऐसी ही एक दुखद घटना बाराबंकी जिले से सामने आई है जहां एक विवाहित महिला को दहेज के लिए ससुराल वालों ने चारपाई से बांधकर जिंदा जला दिया। महिला के परिवार वालों की शिकायत पर पुलिस ने उसके पति, देवर और सास-ससुर के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 और 304 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

महिला के सास-ससुर और देवर को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि पति अभी फरार है। मायके वालों का आरोप है कि उन्होंने बेटी की शादी में 30 लाख रुपये दहेज दिया, लेकिन उसके ससुरालवाले और पैसों की मांग कर रहे थे। जब उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो उन्होंने महिला को जिंदा जला दिया। मृतक की चाची ने आरोप लगाया कि महिला के पति, देवर और सास-ससुर ने मिट्टी का तेल छिड़ककर उसे आग के हवाले कर दिया । आरोप यह भी है कि ससुरालवालों ने पुलिस को पैसे खिलाए हैं। बाराबंकी के एडिशनस एसपी धनंजय सिंह ने कहा कि पोस्टमार्टम के बाद ही पूरे मामले की पुष्टि हो पायेगी।

 

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By मोहित शर्मा : Tuesday 26 सितंबर, 2017 18:25 PM