ताज़ा खबर :
prev next

पंचायत का अनोखा फैसला – आठ साल के लड़के से कराओ 5 साल की लड़की की शादी

पंचायत का अनोखा फैसला – आठ साल के लड़के से कराओ 5 साल की लड़की की शादी

गुना | गुना मध्य प्रदेश की एक पंचायत ने एक शर्मनाक फैसला सुनाते हुए एक बाप को अपनी पांच साल की बेटी की शादी एक आठ साल के लड़के से कराने का फरमान जारी कर दिया है। बच्ची के पिता पर तीन साल पहले एक बछड़े को मारने का आरोप है। पंचायत के इस फैसले की खबर लगते ही प्रशासन हरकत में आ गया है। गुना के जिलाधिकारी निज़ाम खान ने कहा है कि वे दोषी व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करेंगे। खान ने कहा कि हम गाँव में एक जाँच टीम भेजकर तथ्य हांसिल कर रहे हैं।

लड़की के पिता जगदीश बंजारा ने तीन साल पहले अपने खेत में चार रहे बछड़े को एक पत्थर मारा जिससे बछड़े की मौत हो गई। गाँव वालों का कहना है कि बछड़े की मौत के बाद से कुछ मंगलकारी नहीं हो रहा था। इस घटना के बाद गांव वालों ने उनके पूरे परिवार का सामाजिक बहिष्कार कर दिया। उनसे गंगा में नहाने और गांव वालों में खाना बांटने को भी कहा गया।

पंचायत के मुताबिक इस तरह पश्चाताप के तौर पर पंचायत ने जगदीश को उसकी 5 साल की बेटी की शादी एक 8 साल के लड़के से करने का फरमान सुनाया। इस नाइंसाफी के खिलाफ लड़की की मां ने आवाज उठाते हुए एसडीएम नीरज शर्मा के यहां शिकायत दर्ज कराई है। अधिकारियों ने पहले ही पंचायत को चेतावनी दे रखी है कि इस तरह का कोई भी कदम न उठाया जाए लेकिन पंचायत भी अड़ी है।


(हमारा गाज़ियाबाद के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Sunday 24 सितंबर, 2017 17:51 PM