ताज़ा खबर :
prev next

हृदयनारायण दीक्षित बने प्रदेश के नए विधानसभा अध्यक्ष

हृदयनारायण दीक्षित बने प्रदेश के नए विधानसभा अध्यक्ष

लखनऊ । भाजपा के वरिष्ठ नेता हृदयनारायण दीक्षित को आज विधानसभा का अध्यक्ष के तौर पर चुन लिया गया। विधानसभा के प्रमुख सचिव प्रदीप दुबे ने मीडिया से मुख़ातिब होते हुए बताया कि दीक्षित को 17वीं विधानसभा में सदन का नया अध्यक्ष निर्विरोध चुन लिया गया है। उनके ख़िलाफ़ किसी अन्य ने नामांकन नहीं किया था। बता दें कि दीक्षित माता प्रसाद पाण्डेय की जगह लेंगे।

दीक्षित ने विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए कल सात सेट में नामांकन दाखिल किया था। इनमें एसपी, बीएसपी और कांग्रेस के विधायकों ने भी बतौर प्रस्तावक हस्ताक्षर किए थे। लेखक और वरिष्ठ स्तम्भकार दीक्षित पांचवीं बार बतौर विधायक चुने गए हैं। वह प्रदेश के पंचायती राज तथा संसदीय कार्य मंत्री रह चुके हैं। वह विधान परिषद में बीजेपी के नेता भी थे।

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने दीक्षित को बधाई देते हुए सदन में उनका स्वागत किया और उन्होंने उम्मीद जताई कि उनके मार्गदर्शन में विधानसभा की कार्यवाही सुचार रूप से चलेगी। उन्होंने कहा, “आपका संसदीय ज्ञान, धर्म और दर्शन के प्रति आपकी रचि, विभिन्न मुद्दों पर आपने समाज का मार्गदर्शन किया। इससे निश्चित ही यह सदन गौरवान्वित होगा। आपकी दो दर्जन से ज्यादा पुस्तकें छपी हैं। सार्वजनिक जीवन में लेखन का कार्य अत्यन्त दुरूह हो जाता है, लेकिन इसके बावजूद आपकी रचनात्मकता अनुकरणीय है। सदन गौरवपूर्ण तरीके से आपको अध्यक्ष के रूप में पाकर सम्मानित महसूस कर रहा है।”

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।