ताज़ा खबर :
prev next

2.5 करोड़ से बनेगा कांवड़ यात्री विश्राम स्थल, मानसरोवर भवन की चर्चा हुई तेज़

2.5 करोड़ से बनेगा कांवड़ यात्री विश्राम स्थल, मानसरोवर भवन की चर्चा हुई तेज़

गाज़ियाबाद । कैलाश मानसरोवर भवन और कांवड़ यात्रा विश्राम स्थल बनाने के लिए नगर निगम ने तैयारी शुरू कर दी है। कैलाश मानसरोवर भवन के लिए निगम ने करीब 50 करोड़ व कांवड़ यात्रा विश्राम स्थल बनाने के लिए करीब 2.5 करोड़ रुपए का बजट तैयार किया है। शुरूआती समय में मिट्टी के भराव पर ही करीब 14 लाख रुपये खर्च होने का अनुमान है। निगम बोर्ड के इस प्रस्ताव पर मेयर आशु वर्मा ने हस्ताक्षर भी कर दिए हैं। कैलाश मानसरोवर भवन और कांवड़ यात्रा विश्राम स्थल बनाने के लिए नगर निगम ने तैयारी शुरू कर दी है।

बता दें कि योगी सरकार ने गाज़ियाबाद, नोएडा और लखनऊ में से किसी एक जगह कैलाश मानसरोवर भवन और कांवड़ यात्रा विश्राम स्थल बनाने का फैसला लिया है। ऐसे में नगर निगम की कोशिश है कि ये दोनों भवन गाज़ियाबाद में ही बनें। इसके लिए मेयर आशु वर्मा ने गाज़ियाबाद में हज हाउस का उद्घाटन करने आए प्रदेश के निवर्तमान सीएम अखिलेश यादव से करीब 50 करोड़ रुपये की मांग भी की थी।

यह होगी खासियत

निगम अफसरों के मुताबिक, कैलाश मानसरोवर भवन में 2 मंजिला का होगा। जिसमें एक बड़ा एसी हॉल होगा। वहीं, यात्रियों के रुकने के लग्जरी एसी रूम होंगे। इसके अलावा बुजुर्ग यात्रियों को फर्स्ट फ्लोर पर ले जाने के लिए लिफ्ट भी लगवाने की योजना है। विभिन्न स्थानों खासकर रेलवे स्टेशन और बस अड्डे से मानसरोवर भवन तक यात्रियों को पहुंचाने के लिए स्पेशल बसें चलेंगी। यहां एक मेडिकल सेंटर भी होगा, जिसमें अत्याधुनिक मेडिकल सुविधाएं होंगी। मानसरोवर यात्रा के दौरान यात्रियों की सुविधा के लिए कंप्यूटर और इंटरनेट की सुविधाएं भी मौजूद होगी।

साभार – नभाटा
हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By श्वेता कुमारी : Sunday 24 सितंबर, 2017 17:54 PM