ताज़ा खबर :
prev next

सहारा पर सुप्रीम कोर्ट हुई सख्त, एम्बी वैली पर किया कब्ज़ा

सहारा पर सुप्रीम कोर्ट हुई सख्त, एम्बी वैली पर किया कब्ज़ा

नई दिल्ली | माननीय उच्चतम न्यायालय ने आज सहारा चिटफंड मामले की सुनवाई करते हुए उसके मुंबई स्थित ऐम्बी वैली टाउनशिप प्रॉजेक्ट को जब्त किए जाने का आदेश दिया। अदालत ने सहारा ग्रुप से कहा कि वह अपनी ऐसी संपत्तियों की सूची सौंपे, जिन पर किसी तरह का कर्ज नहीं लिया गया है। कोर्ट ने कहा कि इन संपत्तियों की नीलामी कर लोगों के पैसों की वसूली की जाएगी और उसे जनता को दिया जाएगा। अदालत ने 14,799 करोड़ के बकाये के मामले की सुनवाई करते हुए यह आदेश दिया है।

अदालत के फैसले का मतलब है कि अब सहारा ऐम्बी वैली प्रॉजेक्ट का निर्माण और आवंटन सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में होगा। सहारा समूह ने बकाया राशि को जुलाई, 2019 तक चुकाने की बात कही, लेकिन जस्टिस दीपक मिश्रा के नेतृत्व वाली बेंच ने तेज रिकवरी के लिए ऐम्बी वैली प्रॉजेक्ट को ही जब्त करने का आदेश दिया।

वहीं दूसरी ओर समूह के मुखिया सुब्रत रॉय संपत्तियों की सूची सौंपे जाने तक परोल पर जेल से बाहर रहेंगे। कोर्ट उनकी रिहाई के मामले में 27 फरवरी को अगली सुनवाई करेगा। अदालत में सुनवाई के दौरान सहारा समूह ने स्वीकार किया कि उसे 14,000 करोड़ रुपये का मूलधन सेबी को चुकाने थे, जिसमें से 11,000 करोड़ रुपये उसने अब तक चुका दिए हैं।

By हमारा गाज़ियाबाद संवाददाता : Tuesday 26 सितंबर, 2017 05:31 AM