ताज़ा खबर :
prev next

गाज़ियाबाद रेलवे स्टेशन पर मिलेगा फ्री वाई-फाई

गाज़ियाबाद रेलवे स्टेशन पर मिलेगा फ्री वाई-फाई

गाज़ियाबाद । अब गाज़ियाबाद पुराना रेलवे स्टेशन पर अब लोगों को फ्री वाईफाई की सुविधा मिलेगी। लोगों को यह सुविधा गूगल और रेलवे के साझा प्रयासों से मिल सकेगी। फ्री वाई-फाई उपलब्ध कराने को लेकर स्टेशन पर नेटवर्किंग का काम अंतिम चरण में है।

जिसके बाद आने वाले एक सप्ताह में ट्रायल शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है। अब नए वर्ष से यात्रियों को फ्री वाईफाई मिलने लगेगा। बता दें कि स्टेशन पर आने वाले यात्री आधे घंटे वाईफाई का इस्तेमाल फ्री कर सकेंगे। लेकिन आधे घंटे के बाद की वाईफाई सुविधा के लिए चार्ज लगेगा।

गौरतलब है कि रेल मंत्रालय ने बजट में गूगल के साथ मिलकर देश के 400 स्टेशनों पर फ्री वाईफाई सुविधा देने की घोषणा की थी। जिनमें गाजियाबाद स्टेशन भी शामिल है। इसके लिए कई महीने पहले काम शुरू कर दिया गया था। स्टेशन के सभी प्लेटफार्म पर नेटवर्किंग कर वाईफाई सिस्टम लगाए जा रहे हैं।

बुधवार को रेल टेल के कर्मचारियों ने प्लेटफार्म नंबर-3 पर नेटवर्किंग का काम किया। रेल टेल की पीआरओ सुचित्रा प्रधान के अनुसार ट्रायल सफल रहने पर नए वर्ष से सुविधा शुरू कर दी जाएगी। वाईफाई इस्तेमाल करने के लिए यात्रियों को एक नंबर पर मैसेज भेजकर ओटीपी (वन टाइम पासवर्ड) मंगाना होगा। इसके वेरिफिकेशन के बाद उनके मोबाइल पर वाईफाई सुविधा मिल सकेगी।

 

 

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।