ताज़ा खबर :
prev next

रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार से नवाज़ी जायेंगी जिले की दो महिलाएं

रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार से नवाज़ी जायेंगी जिले की दो महिलाएं

गाज़ियाबाद । रानी लक्ष्मी बाई वीरता पुरस्कार सम्मान से समानित किये जाने के लिए गाज़ियाबाद कि दो महिलाओं का चयन किया गया है। जिनमें एक हेड कांस्टेबल संजो देवी हैं जबकि शिवानी जूडो खिलाड़ी है। दोनों महिलाओं को अपनी मेहनत से विभिन्न सफलता हासिल करने के लिए यह सम्मान दिया जायेगा।

पुरस्कार वितरण आज प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा किया जायेगा। पुरस्कार विर्तन करने के लिए कुल 80 महिलाओं का चयन किया गया है। इन्हें पुरस्कार के तौर पर एक लाख रुपये की राशि और स्मृति चिन्ह दिया जायेगा। गौरतलब है कि गाजियाबाद पुलिस लाइंस में तैनात हेड कांस्टेबल संजो देवी वेट लिफ्टर भी हैं। इन्होंने नेशनल और इंटरनेशनल स्तर पर कई पदक जीते हैं। संजो देवी को मिलने वाले सम्मान को लेकर पुलिस कर्मियों में ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी है।

वहीं गाज़ियाबाद की दूसरी जाबाज़ महिला शिवानी जूडो की खिलाड़ी हैं। वह रजापुर गांव की निवासी है और फिलहाल सीमा सुरक्षा बल दिल्ली में तैनात हैं। उन्हें स्कॉटलैंड में आयोजित हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक भी मिला था। इसके साथ ही उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर सात से ज्यादा मैडल मिल चुके है।
इन दोनों महिलाओं को मिलने वाला पुरस्कार समाज के अन्य महिलाओं को कुछ कर गुजरने के लिए प्रेरित करता है। इन दोनों कि उपलब्धि ने गाज़ियाबाद का नाम रौशन किया है।

 

 

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।