ताज़ा खबर :
prev next

शाबाश इंडिया : डीएम ने दिव्यांगों के लिए किया शानदार काम, राष्ट्रपति से मिलेगा इनाम

शाबाश इंडिया : डीएम ने दिव्यांगों के लिए किया शानदार काम, राष्ट्रपति से मिलेगा इनाम

इलाहाबाद। यूँ तो हर जिले के डीएम क्रिएटिव कामों से अपने जिले का नाम रोशन करते रहते हैं। लेकिन इलाहाबाद के डीएम संजय कुमार ने अपने जिले के लिए कुछ ऐसा कर दिखाया है जिसके लिए उन्हें राष्ट्रपति के हाथों पुरस्कार मिलने जा रहा है। दरअसल संगम नगरी इलाहाबाद में दिव्यांगों के लिए सराहनीय काम किया है। इस बेहतर कार्य के लिए जिलाधिकारी संजय कुमार को राष्ट्रपति 3 दिसंबर को देश की राजधानी दिल्ली में सम्मानित करेंगे।

भारत सरकार ने जिलाधिकारी संजय कुमार द्वारा दिव्यांगों का पुनरूद्धार करने, उनको कृत्रिम उपकरण के साथ ही दिव्यांग व्यक्तियों को समान अवसर प्रदान करने, आत्म निर्भर बनाने तथा समाज की मुख्यधारा से जोड़ने और जीवन के सभी क्षेत्रों में पूर्ण रूप से भाग लेने में उन्हें सक्षम बनाने तथा सशक्तिकरण करने व अन्य सहायता प्रदान किये जाने पर पूरे भारत में उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद को दिव्यांगजनों के पुनर्वास सेवा में प्रथम स्थान पर चुना है।

इस पुरस्कार से पहले भी डीएम संजय कुमार कई सामाजिक पुरस्कारों से नवाजे जा चुके हैं. संजय कुमार ने दिव्यांगों के कल्याणार्थ कैम्प लगवाये तथा कैम्पों के माध्यम से दिव्यांगजनों को कृत्रिम उपकरण एवं अंग, ट्राइसाइकिल, बैसाखी तथा अन्य आवश्यक वस्तुओं को वितरित कराये।


हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।





By नूतन गुप्ता : Tuesday 26 सितंबर, 2017 05:32 AM