ताज़ा खबर :
prev next

मुराद नगर : मुस्लिम लोगों ने किया हिन्दू महिला का अंतिम संस्कार

मुराद नगर : मुस्लिम लोगों ने किया हिन्दू महिला का अंतिम संस्कार

sheweta_kumariगाज़ियाबाद । आज जहाँ हिन्दू मुस्लिम को बांटने की साज़िश ज़ोरों पर है। ऐसे में समाज में एकता की मिसाल पेश करता एक मामला सामने आया है। दरअसल मुरादनगर स्थित नूरगंज कॉलोनी की से मिली खबर के अनुसार मुस्लिम समुदाय के लोगों ने हिन्दू महिला का अंतिम संस्कार किया। गौरतलब है कि यहां पिछले 20 वर्ष से मुस्लिम परिवार के साथ रह रही 60 वर्षीय संतोषी देवी की बीते सोमवार बुखार से मौत हो गई।

जिसके बाद उनकी इच्छानुसार मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ना केवल बुजुर्ग महिला के शव का अंतिम संस्कार किया, बल्कि मृतका की अस्थि विसर्जन करने के लिए लोगों का एक समूह कल हरिद्वार के लिए रवाना हो गया है। इसके साथ ही मृतका की आत्मा की शांति के लिए गायत्री पाठ भी कराया जा रहा है। बता दें कि विगत दो – तीन महीनों से संतोषी की तबीयत ज्यादा खराब चल रही थी।

डाक्टरों को दिखाने के बाद भी उनकी तबीयत में कोई सुधार नहीं हुआ। रविवार को संतोषी को तेज बुखार आया और उसके बाद उनकी मौत हो गयी। मुस्लिम समुदाय के सैकड़ों लोग उनकी अंतिम यात्रा में शामिल हुए। इसी क्रम में सिराज खान ने संतोषी की चिता को मुखाग्नि दी। बुधवार को सिराज खान, शाहिद खान और ताहिर मलिक शमशान से संतोषी की अस्थि एकत्र कर हरिद्वार के लिए रवाना हो गए।

 

 

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।