ताज़ा खबर :
prev next

ठाकुरद्वारा फ्लाईओवर पर बाइक सवार की मांझे से कटी गर्दन

ठाकुरद्वारा फ्लाईओवर पर बाइक सवार की मांझे से कटी गर्दन

गाज़ियाबाद। शुक्रवार शाम को ठाकुरद्वारा फ्लाईओवर पर पतंग के मांझे से बाइक सवार प्रापर्टी डीलर की गर्दन कट गई। जिस कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक की शिनाख्त उसकी जेब से मिले पहचान पत्र से की। जिसमें उसकी पहचान योगेश शर्मा पुत्र खेमचंद शर्मा निवासी आजाद मंडी मौजपुर दिल्ली के रूप में हुई।

पुलिस ने बताया कि सिकंदराबाद में योगेश की अपनी ज़मीन है, जिसमें वह खेतीबाड़ी कराते हैं। हादसे के वक्त वह बाइक पर सिकंदराबाद से दिल्ली जा रहे थे। वह जैसे ही घंटाघर के पास ठाकुरद्वारा फ्लाईओवर पर पहुंचे तो अचानक पतंग का मांझा आकर उनकी गर्दन पर लिपट गया। वह हेलमेट पहने हुए थे। उन्होंने मांझे को गर्दन से निकालने की कोशिश की, लेकिन हेलमेट पहने होने की वजह से वह असफल रहे और मांझे से उनकी गर्दन कट गई जिसके बाद वह वहीं गिर पड़े। इस दौरान वहां भीड़ लग गई।

खून से लथपथ हालत में सड़क पर पड़े योगेश को मौके पर पहुंची पुलिस एमएमजी अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। नगर कोतवाली एसएचओ धीरेंद्र सिंह ने बताया कि मृतक के परिजनों को सूचना दे दी गई है। पतंग कौन उड़ा रहा था, यह पता नहीं चल सका है। मांझा चाइनीज़ बताया जा रहा है। जांच जारी है। इस संबंध में अज्ञात के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

जिले में चाइनीज़ मांझे पर छह माह से बैन लगा हुआ है। इसके बावजूद इसकी धड़ल्ले से बिक्री हो रही है। जिलाधिकारी विमल कुमार शर्मा ने बताया कि छह माह पहले उन्होंने इसकी बिक्री पर बैन लगाया था। जांच कराई जाएगी कि चाइनीज़ मांझा कौन बेच रहा है, अगर कहीं बिकता मिला तो दुकानदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पतंग कारोबारी बताते हैं कि चाइनीज़ मांझे में प्लास्टिक होता है। इस वजह से यह आसानी से टूटता नहीं है। इसमें धार भी होती है। वैसे बाज़ार में मिलने वाले सभी मांझे घातक होते हैं, लेकिन इनमें चाइनीज़ मांझा सबसे खतरनाक साबित होता है। करीब 6 साल पहले यह मांझा भारत में आया था। लोग इसलिए भी इसे ज्यादा पसंद करते हैं क्योंकि यह बारिश में खराब नहीं होता है। पक्षी मांझे से ज्यादा शिकार होते हैं।

1-HG-Mobile-Application

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Saturday 23 सितंबर, 2017 18:11 PM