ताज़ा खबर :
prev next

सुंदरदीप में खुला चाइनीज़ लैंग्वेज़ लर्निग सेंटर

सुंदरदीप में खुला चाइनीज़ लैंग्वेज़ लर्निग सेंटर

गाज़ियाबाद। मंगलवार को एनएच-24 स्थित सुंदरदीप ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूशंस में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया जिसको सम्बोधित करते हुए एग्जीक्यूटिव डायरेक्ट डॉ. अंजू सक्सेना ने कहा कि सुंदरदीप कॉलेज उत्तर प्रदेश का पहला ऐसा संस्थान है जिसमें चाइनीज़ लैंग्वेज़ लर्निग सेंटर खोला गया है। जिसे ताइवान यूनिवर्सिटी ने द्वारा मान्याता दी गई है। चाइनीज़ लैंग्वेज़ लर्निंग सेंटर के तहत यहाँ सर्टिफिकेट, डिप्लोमा और डिग्री तक का प्रशिक्षण ले सकेंगे।

उन्होंने कहा कि ये हमारे लिए बड़े गर्व की बात है कि हमारे संस्थान में इस तरह के कोर्स को मान्यता दी गई है। साथ ही एसडीजीआई ने कुशल भारत कौशल भारत कार्यक्रम के तहत कई तरह की रोजगारपरक प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू किए हैं। प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत 400 से अधिक बच्चों ने स्किल इंडिया कार्यक्रम में रजिस्ट्रेशन भी कराया है।

यही नहीं भविष्य की योजनाओं के बारे में डॉ. अंजू सक्सेकना ने कहा कि संस्थान में 17 तरह के कोर्स संचालित किए जा रहे हैं। बात चाहे आर्किटेक्चर की हो या होटल मैनेजमेंट, फार्मेसी, बिज़नेस मैनेजमेंट की, हम चाहते हैं कि शत प्रतिशत बच्चों को प्लेसमेंट मिले, हम अभी 70 प्रतिशत प्लेससमेंट दे रहे हैं। इस खाई को पाटने के लिए हमने सीटूसी कार्यक्रम की शुरूआत की है। नाम दिया है कॉलेज टू कॉर्पोरेट। इसके तहत छात्रों को अच्छी शिक्षा के साथ ही उन्हें कॉर्पोरेट सेक्टकर में बेहतर प्लेसमेंट मिल सके।

1-HG-Mobile-Application

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Monday 25 सितंबर, 2017 09:51 AM