ताज़ा खबर :
prev next

जनउपयोगी कामों में लायें तेज़ी – कृष्णा करुणेश

जनउपयोगी कामों में लायें तेज़ी – कृष्णा करुणेश

गाज़ियाबाद | जिला मुख्य विकास अधिकारी कृष्णा करूणेश ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि शासन और विभागों से प्राप्त विकास के लक्ष्यों को शत प्रतिशत रूप से समय सीमा में प्राप्त करने के लिये सभी अधिकारी अपनी कार्य योजना बनाकर उसी अनुरूप कार्य प्रारम्भ करें। साथ ही माहावार लक्ष्यों की प्राप्ति भी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि अधिकारी योजना स्थलों का भी भ्रमण करें, और विकास को गतिमान करने के लिये मौके पर ही समीक्षा करें।

तैयार प्रोजेक्ट्स को करें हैण्ड ओवर
मुख्य विकास अधिकारी आज विकास भवन में मासिक विकास कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने निर्देश दिये कि जो अधिकारी आज बैठक में उपस्थित नही हुये है, उनका एक दिन का वेतन काटा जायें। कृष्णा करुणेश ने निर्माण एजेन्सियों को भी निर्देश दिये कि जो निर्माण कार्य पूर्ण हो चुके है, उन्हें सम्बन्धित विभागों को तुरन्त हैण्ड ओवर किया जाये, ताकि उन निर्माण कार्य का लाभ आम जनता को मिल सकें।

जन उपयोगी कामों में लायें तेज़ी
मुख्य विकास अधिकारी ने जिलापूर्ति अधिकारी को निर्देश दिये कि राशन कार्डो की फिड़िग के कार्य में तेजी लायी जाये, ताकि समय से फिडिग हो सकें। उन्होंने कहा कि समाजवादी पेंशन के फिड़िग कार्य में भी तेजी लायी जाये, ताकि कार्य शीघ्र समाप्त करने के बाद लाभार्थियों को पेंशन का लाभ तेजी से मिल सकें। उन्होंने निर्देश दिये कि पारिवारिक लाभ योजना के तहत पात्रों के आवेदन पत्र व कार्यवाही किसी भी स्तर पर तीन दिन से ज्यादा लम्बित नही रहने पाये यह सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने कहा कि लोहिया आवासीय योजना के लाभार्थियों का चैन भी शीघ्र किया जाये। उन्होंने जल निगम को निर्देश दिये जो हैण्डपम्प रिबोर किये जाने है उनको शीघ्रता से रिबोर किया जायें।

मुख्य विकास अधिकारी ने जिला योजना पर चर्चा करते हुये कहा कि जिन विभागों द्वारा अभी तक जिला योजना में अपने विभागों की योजनाओं के प्रस्ताव नही दिये गये है वह विभाग आगामी दो दिन में प्रस्ताव तैयार कर जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
बैठक में परियोजना निदेशक डी.आर.डी.ए. शशीकान्त त्रिपाठी, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अजय अग्रवाल, जिला विकास अधिकारी, उप निर्देशक कृषि सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे। बैठक का संचालन जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी प्रमोद कुमार ने किया ।

1-HG-Mobile-Application

By हमारा गाज़ियाबाद संवाददाता : Monday 25 सितंबर, 2017 09:51 AM