ताज़ा खबर :
prev next

नंदग्राम में चलाया गया पॉलीथिन मुक्त अभियान

नंदग्राम में चलाया गया पॉलीथिन मुक्त अभियान

गाज़ियाबाद। ‘झोला आंदोलन’ की सक्रियता निरंतर नये आयाम स्थापित कर रही है, अपने नियमित कार्यक्रमों के माध्यम से पॉलीथिन के विरुद्ध एक जनक्रांति का आगाज़ हो रहा है। नंदग्राम में लगने वाले शुक्र बाज़ार को पॉलीथिन मुक्त करने का महाजन अभियान चलाया गया। विमल राघव और पिंकी शर्मा के दिशा निर्देशन तथा क्षेत्रीय पार्षद भूपेंद्र चौधरी, पूर्व पार्षद राकेश पंडित, जयकिशन पाल के नेतृत्व में नंदग्राम साप्ताहिक बाज़ार को पॉलीथिन रहित बनाया गया। 2500 के करीब दुकानदारों और 15000 खरीददारों के मध्य झोला आंदोलन ने धूम मचायी।

दुकानदारों ने स्वयं पॉलीथिन को ना कहना आरम्भ कर दिया है, डॉ पूनम शर्मा की महिला टीम ने सब्जी बेचने वाले तथा ठेला पटरी की दुकानों से पॉलीथिन हटवायी। युवा टीम का नेतृत्व कु. लक्ष्मी वर्मा ने बखूबी किया तथा संध्या त्यागी और लज्जा यादव का दल तो पॉलीथिन प्रयोगकर्ताओं पर ऐसा टूटा जैसे कोई तूफ़ान आ गया हो, सभी ने पॉलीथिन को छिपाना या इधर-उधर फेंकना शुरू कर दिया।

वयोवृद्ध बृहमपाल तथा छोटा से एनसीसी का केडेट के अलावा रामवीर सिंह, गब्बर सिंह, जितेंद्र सिंह आदि के साथ सैकड़ों झोला आंदोलनकारियों ने एक छोटा टेम्पो भरकर पॉलीथिन इकठ्ठी की, बाज़ार में ‘पॉलीथिन मुक्त गाज़ियाबाद’ के अभियान को अपार सफलता मिली।

जन सामान्य भी अब झोला आंदोलन का हिस्सा बनता जा रहा है, आप भी एक जागरूक नागरिक का दायित्व निभाकर पर्यावरण की सबसे बड़ी दुश्मन पॉलीथिन का बहिष्कार करें तथा झोला आंदोलन से जुड़कर अपने शहर, प्रान्त तथा देश को पॉलीथिन मुक्त करें।

1-HG-Mobile-Application

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Sunday 24 सितंबर, 2017 17:51 PM