ताज़ा खबर :
prev next

सर्राफा व्यापारियों को जूस पिलाकर खत्म कराया आमरण अनशन

सर्राफा व्यापारियों को जूस पिलाकर खत्म कराया आमरण अनशन

गाज़ियाबाद। एक्साइज़ ड्यूटी बढ़ाने के विरोध में गुरूवार को सर्राफा व्यापारियों ने आमरण अनशन शुरू किया था। व्यापारियों ने एक्साइज़ ड्यूटी बढ़ाने का फैसला वापस लेने तक अनशन जारी रखने की घोषणा की थी। जिसकी सूचना पर शहर विधायक सुरेश बंसल और पूर्व राज्य मंत्री सतीश शर्मा ने व्यापारियों को समझा-बुझाकर व उन्हें जूस पिलाकर अनशन खत्म कराया। व्यापारियों ने दावा किया है कि उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल और एक अन्य संगठन ने उन्हें समर्थन दिया है जिसके तहत 4 अप्रैल को यूपी के सभी बाज़ार बंद रखे जाएंगे। इस दौरान अमित वर्मा, अजय वर्मा, दिनेश, विनोद गुप्ता, अनुराग, अनुज देवी, रानू, टीनू, गौरव गर्ग, नितिन गोयल मौजूद रहे।

दुकान खोलने पर वसूले 11 हजार रूपये
सर्राफा एसोसिएशन के अनशन के बावजूद नवयुग मार्केट में एक कारोबारी ने दुकान खोल ली। सूचना पर एसोसिएशन के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और जबरन दुकान बंद कराई। इस दौरान दुकान में बैठे ग्राहकों को भी बाहर निकाल दिया गया। एसोसिएशन ने कारोबारी से 11 हजार रुपये जुर्माना भी वसूला और चेतावनी देकर छोड़ दिया।

एक्साइज़ ड्यूटी वापस लेने की मांग को लेकर संघ ने भाजपा के महानगर अध्यक्ष अशोक मोंगा को भी ज्ञापन दिया। उन्होंने कहा कि स्वर्णकार समाज ने भाजपा उम्मीदवारों को जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, लेकिन मोदी सरकार उनसे रोजी-रोटी छीनने पर अड़ी हुई है। इस दौरान सागर सोनी, अंकित वर्मा, प्रदीप कुमार, निशु वर्मा, दिनेश वर्मा, हेमंत, अमित वर्मा मौजूद रहे।

1-HG-Mobile-Application

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Tuesday 26 सितंबर, 2017 18:18 PM