ताज़ा खबर :
prev next

आकांक्षा समिति ने किया महिलाओं को सम्मानित

आकांक्षा समिति ने किया महिलाओं को सम्मानित

गाज़ियाबाद। रविवार को ग्राम सैंतली में आकांक्षा समिति गाज़ियाबाद द्वारा एक कार्यक्रम “महिलाओं की चौपाल” का आयोजन किया गया जिसमें सभी आकांक्षा समिति के सदस्यों, समाजसेवियों और विशेष रूप से ग्राम सैंतली के सभी लोगों ने भाग लिया। कार्यक्रम का उद्देश्य गॉव की महिलाओं के साथ होली का पर्व मनाना और सरकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से लोगों को अवगत करना और लागू योजनाओं का मूल्यांकन कराना था। ग्राम सैंतली जोकि आकांक्षा समिति के अंतर्गत पुनीता त्यागी मीडिया प्रभारी आकांक्षा समिति गाज़ियाबाद के द्वारा गोद लिया गया है।

IMG-20160320-WA0021

 

इस अवसर पर एसडीएम सरल शैलेन्द्र सिंह की पत्नी नवनियुक्त एसडीएम गुंजा सिंह का सम्मान गाँव सैंतली की ग्राम प्रधान अरुणिमा त्यागी द्वारा किया गया। एसडीएम गुंजा सिंह ने सभी का सम्मान करते हुए आकांक्षा समिति द्वारा किये जाने वाले कार्यों के बारे में बताया और समिति के अन्तर्गत आने वाली योजनाओं के द्वारा गाँव की उन्नति में कैसे सहयोग होगा इसका भी वर्णन किया। गाँव की महिलाओं के द्वारा होली के पर्व को ध्यान में रखते हुए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। आकांक्षा समिति की सचिव डॉ. प्रीति मित्तल ने सरकार द्वारा लागू योजनाओं के बारे में विस्तार से सभी गाँववासियों से चर्चा की और इन योजनाओं का लाभ कैसे उठाया जाये इसके बारे में भी बताया। इस अवसर पर सैंतली गाँव के छात्र-छात्राओं में जिन्होंने 10वीं और 12वीं में अच्छे अंक प्राप्त किये उनको सम्मानित किया गया। जिसके अंतर्गत 10वीं की छात्रा आस्था त्यागी (90% CBSE Board) तथा  शिल्पी  (80% ICSE Board) को  क्रमश:  प्रथम  और  द्वितीय  पुरस्कार दिया गया। वहीं 12वीं की छात्रा छवि त्यागी (82% CBSE Board) तथा  भावना  (75% UP Board) को क्रमश: प्रथम और द्वितीय पुरुस्कार दिया गया। उनकी प्रतिभाओं को ध्यान में रखते हुए एक मेहँदी कम्पटीशन का आयोजन भी किया गया। जिसमें पहले स्थान पर निशा और दूसरे स्थान पर संजना रही   जिनको क्रमशः प्रथम और द्वितीय पुरस्कार दिया गया।

IMG-20160320-WA0022

गाँव की महिलाओं ने भी अपनी प्रतिभा हस्तशिल्प के द्वारा दिखाई जिसमें सबसे खूबसूरत हस्तशिल्प के लिए फरज़ाना को प्रथम और रीमा को द्वितीय पुरस्कार दिया गया। इसके साथ ही बेहतर कार्य करने के लिए गाँव सैंतली की ग्राम प्रधान अरुणिमा त्यागी का सम्मान एसडीएम गुंजा सिंह द्वारा किया गया। इस अवसर पर अरुणिमा त्यागी ने गाँव और महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के बारे में बताया और साथ ही आकांक्षा समिति गाज़ियाबाद और विशेष रूप से पुनीता त्यागी का धन्यवाद किया जिन्होंने आगे आकर गाँव की प्रगति में साथ देना का बीड़ा उठाया।

IMG-20160320-WA0015

इस मौके पर मीडिया प्रभारी पुनीता त्यागी ने कहा कि वो आकांक्षा समिति के माध्यम से हर तरह से सैंतली की उन्नति के लिए कार्य करेंगी और सरकार द्वारा गाँव और महिलाओं के लिए जो योजनाएं सरकार ने चलाई हैं उनके क्रियान्यवयन के लिए हर संभव प्रयास करेंगी। आकांक्षा समिति अपने व्यक्तिगत प्रयासों से भी महिला और  बल कल्याण के प्रयास करती रहेगी। उन्होंने कहा की ग्राम प्रधान अरुणिमा त्यागी जो पढ़ी लिखी समझदार महिला हैं बहुत ही अच्छा काम कर रही हैं और भविष्य में और बेहतरीन कार्यों की अपेक्षा है और इसमें आकांक्षा समिति का पूरा सहयोग रहेगा।

IMG-20160320-WA0018

कार्यक्रम में संरक्षक डॉ. शिखा, डॉ. सरिता कौशिक, ज्योति, डॉ. दिव्या श्रीवास्तव (ADO Corporate), प्रिन्सी आदि के साथ-साथ गाँव की सभी महिलाओं ने भी भाग लिया। कार्यक्रम का संचालन आकांक्षा समिति की सचिव डॉ. प्रीति मित्तल ने किया।

1-HG-Mobile-Application

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Saturday 21 अक्टूबर, 2017 23:18 PM