ताज़ा खबर :
prev next

मॉडर्न कॉलेज ने भी मनाया “अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस”

मॉडर्न कॉलेज ने भी मनाया “अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस”

गाज़ियाबाद। आज दिनांक 8 मार्च 2016 को “अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आनन्द औद्योगिक क्षेत्र स्थित मॉडर्न कॉलेज ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज़ के तत्वाधान में महिला प्रकोष्ठ (Women Cell) द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में (आरएसएस महाविद्यालय, पिलखुआ) के वरिष्ठ प्रवक्ता डॉ. वागीस दिनकर रहे। मॉडर्न कॉलेज ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज़ की प्राचार्या डॉ. निशा सिंह तथा सभी विभागों के विभागध्यक्ष एवं समस्त प्रध्यापकगणों ने माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्जवलित किया।

IMG_20160308_151333380_HDR

कार्यक्रम में महाविद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया तथा बीएड की छात्रा भगवती ने महिला साशक्तिकरण पर एक सुन्दर कविता प्रस्तुत की। तत्पश्चात बीएड की छात्राओं ने भारत की कुछ सशक्त महिलाओं के किरदारों की भूमिका अदा की, जिसमें पारूल, सुमन, बबीता, अनु, मोनी, शायदा, कविता, ममता, अंजली आदि शामिल थे तथा बीएड के छात्र कमल ने एक कविता प्रस्तुत की।

IMG_20160308_143437307

इसके उपरान्त एमएड के विभागध्यक्ष डॉ. गजेन्द्र सिंह ने “अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस”पर अपने विचार प्रस्तुत किये तथा उन्होंने वर्तमान में महिलाओं की विश्व में स्थिति पर अपने आंकड़े प्रस्तुत किये। इसके बाद बीसीए के प्रध्यापक ललित कुमार ने नारी सशक्तिकरण पर अपने विचार रखे तत्पश्चात बीटीसी की अध्यापिका रेखा राठी ने ‘कोमल है कमज़ोर नहीं, तू शक्ति का नाम ही नारी है’नामक एक कविता प्रस्तुत की। इस अवसर  पर हिन्दी के प्रसिद्ध कवि डॉ. वागिस दिनकर ने सभी महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि ‘ऐ नारी तुम्हें आपने आपको कमज़ोर समझने की आवश्यकता नहीं है, नारी तो शक्ति का पुंज है और नारी ही सृष्टि का आधार है’।

अंत में डॉ. कनक रानी ने धन्यावाद ज्ञापन किया। इस अवसर पर विभागों के विभागध्यक्ष एवं समस्त प्रध्यापकगणों जिसमें डॉ. गजेन्द्र सिंह, डॉ. कनक रानी, डॉ. रेखा शर्मा, पूजा सिंह, अरविन्द पाण्डे, विनेश शर्मा, अदिती शर्मा, किरन जोशी, नेहा बंसल, ललित कुमार, आयूषि, प्रदीप शर्मा, प्रभा बहुगुणा, मंजोत कौर, नेहा सिंह, रेखा राठी, विमलेश आदि प्राध्यापकगण उपस्थित रहे।

1-HG-Mobile-Application

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Saturday 23 सितंबर, 2017 16:39 PM