ताज़ा खबर :
prev next

डीजीपी ओपी सिंह ने दिया बाल कानून पर काम करने का प्रशिक्षण

डीजीपी ओपी सिंह ने दिया बाल कानून पर काम करने का प्रशिक्षण

प्रदेश पुलिस लगातार कानून-व्यवस्था सुधारने का काम कर रही है। पुलिस द्वारा कई तरह के जागरूकता अभियान समय-समय पर चलाये जाते हैं। इसी क्रम में लखनऊ पुलिस और यूनीसेफ के तत्वाधान में मंगलवार को किशोरों से संबंधित प्रकरणों, कानूनी नियमों व व्यवस्था पर एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम राजधानी के हजरतगंज स्थित एक निजी होटल में आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में यूनिसेफ के अधिकारी वूमेन पावर लाइन 1090 (WPL) की एडीजी सहित कार्यक्रम में भारी संख्या में महिलाएं/पुरुष और पुलिस अधिकारी/कर्मचारी उपस्थिति रहे।

डीजीपी ओमप्रकाश सिंह ने कहा कि किशोरों के प्रति संवेदनशीलता सभी स्तरों पर विकसित की जानी चाहिए और सोसाइटी में इसके लिए पहल की जाये तो हितकारी होगा। डीजीपी ने कहा कि किशोरों से संबंधित प्रकरणों, कानूनी नियमों और व्यवस्था पर विस्तृत बातचीत बहुत जरूरी है। डीजीपी ने यूनिसेफ के समर्थन के साथ एसओपी के संस्थागत कारण के लिए महिलाओं और बच्चों से संबंधित अपराध और शिकायतकर्ता की समस्या का तत्काल निस्तारण करने पर एडीजी (डब्लूपीएल) के लिए उचित एसओपी की आवश्यकता पर बल दिया।

कार्यक्रम में कई जिलों से आये क्षेत्राधिकारी और पुलिसकर्मी मौजूद रहे। एडीजी अंजू गुप्ता ने बताया कि जिलो में तैनात चयनित पुलिसकर्मी को बच्चों और महिलाओं से संबंधित ट्रेनिंग दी जाएगी।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel