ताज़ा खबर :
prev next

शाबाश इंडिया : चाय बेचने वाले की बेटी को अमेरिका के कॉलेज में मिली 3.8 करोड़ की स्कॉलरशिप

शाबाश इंडिया : चाय बेचने वाले की बेटी को अमेरिका के कॉलेज में मिली 3.8 करोड़ की स्कॉलरशिप

गाज़ियाबाद। योग्यता हो तो एक न एक दिन आपको अपने सपने को पूरा करना का मौका जरूर मिलता है। ये बात साबित की है बुलंदशहर की सुदीक्षा भाटी ने। सुदीक्षा एक बेहद गरीब परिवार से आती हैं, लेकिन उसकी योग्यता ने उसे अपने सपने पूरा करने का मौका दे दिया। सुदीक्षा को अमेरिका के बॉबसन कॉलेज में 100 प्रतिशत स्कॉलरशिप मिली है। अमेरिकी कॉलेज ने उसकी पढ़ाई का पूरा खर्च उठाया है। सुदीक्षा को अमेरिका के कॉलेज से 3.8 करोड़ की स्कॉलरशिप मिली है। इस स्कॉलरशिप की मदद से अब एक गरीब परिवार की बच्ची अमेरिका में पढ़ाई कर अपने सपने को पूरा करेगी।

बुलंदशहर की रहने वाली सुदीक्षा के पिता चाय की दुकान चलाते हैं और किसी तरह से अपने परिवार का खर्चा उठा पाते हैं, लेकिन उन्होंने अपने बेटी का पढ़ाई में कभी कोई कसर नहीं छोड़ी। सीबीएसई की 12वीं में 98 फीसदी अंक लाकर सुदीक्षा ने जिले में टॉप किया। हालांकि उसका ये सफर आसान नहीं था। गरीब परिवार के साथ-साथ सामाजिक बाधाओं की वजह से उसे अपनी पढ़ाई जारी रखने में काफी मुश्किलें हुई। साल 2011 में उसे विद्याज्ञान लीडरशिप अकैडमी स्कूल में दाखिला मिला, जिसके बाद उसने अपनी पढ़ाई में जी-जान लगा दिया।

12वीं में अव्वल आने के बाद अब उसे अमेरिका के कॉलेज से 100 प्रतिशत स्कॉलरशिप मिली है। अपनी इस उपलब्धि पर सुदीक्षा का कहना है कि उनके माता-पिता ने काफी तकलीफें सहकर उसे पढ़ाया है। अब अमेरिका में जाकर पढ़ाई करने वो कामयाब इंसान बनना चाहती है। उनका कहना है कि अमेरिका के कॉलेज में पढ़ाई करने से उसे अपनी योग्यता का सही इस्तेमाल करने का मौका मिलेगा। वो अपने माता-पिता का नाम रोशन करना चाहती है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel