ताज़ा खबर :
prev next

राहुल गांधी का जन्मदिन, हरियाणा में आज से ‘घर-घर कांग्रेस’ अभियान की शुरुआत

राहुल गांधी का जन्मदिन, हरियाणा में आज से ‘घर-घर कांग्रेस’ अभियान की शुरुआत

नई दिल्ली। आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का जन्म दिन है। इस मौके पर कांग्रेस ‘घर-घर कांग्रेस’ अभियान शुरू करेगी। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर ने कहा कि राहुल गांधी के जन्म दिवस के अवसर पर हरियाणा में ‘घर-घर कांग्रेस’ अभियान शुरू किया जाएगा। इसके माध्यम से प्रदेश के लोगों को वर्तमान भाजपा सरकार की चार वर्ष की नाकामियों की जानकारी देते हुए कांग्रेस के समर्थन में लामबंद किया जाएगा।

तंवर ने कहा कि बीते फरवरी माह से भाखड़ा से हरियाणा के हिस्से का पानी राजस्थान को भेजा जा रहा है, क्योंकि राजस्थान में इसी साल चुनाव होने हैं। मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने केंद्र तथा राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार के साथ मिलकर हरियाणा वासियों के हितों का सौदा किया है। कांग्रेस पार्टी इस मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए हरियाणा के लोगों को भाजपा सरकार की वास्तविकता बताने का काम करेगी।

अशोक तंवर सोमवार को यहां पूर्व आईएएस प्रदीप कासनी तथा जेएनयू के छात्र नेता प्रदीप नरवाल को औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। कासनी ने कुछ दिन पहले दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करके कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान किया था।

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष के जन्मदिन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्रम मोदी ने उन्हें बधाई दी। पीएम मोदी ने ट्वीट कर उनकी लंबी उम्र और स्वस्थ जीवन की कामना की।

अशोक तंवर ने कहा कि उनके द्वारा प्रदेश में शुरू की गई साइकिल यात्रा का तीसरा चरण 19 जुलाई को रोहतक जिले के गढ़ी-सांपला किलोई विधानसभा क्षेत्र से शुरू होगा। उल्लेखनीय है कि यह क्षेत्र पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का विधानसभा क्षेत्र है। दिलचस्प बात यह है कि तंवर 22 जुलाई तक चलने वाली साइकिल यात्रा के दौरान भूपेंद्र सिंह हुड्डा के पैतृक गांव सांघी में भी जाएंगे। इसके बाद उनकी यह यात्रा कलानौर विधानसभा क्षेत्र के गांव बनियानी में संपन्न होगी। यह गांव मुख्यमंत्री मनोहरलाल का पैतृक गांव है।

कांग्रेस के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया, करीब एक घंटे की मुलाकात के दौरान गांधी ने कुमारस्वामी से कहा कि वह अच्छी तरह सरकार चलाएं और कांग्रेस का उनको पूरा सहयोग रहेगा। इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस के कर्नाटक प्रभारी केसी वेणुगोपाल और जेडीएस महासचिव दानिश अली ने कहा, राहुल गांधी का 19 जून को जन्मदिन है। कुमारस्वामी ने उनसे मुलाकात की और जन्मदिन की अग्रिम बधाई दी। कुमारस्वामी नीति आयोग की संचालन परिषद की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली आए थे।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel