ताज़ा खबर :
prev next

मौसम विभाग का अलर्ट, आने वाला है भयंकर आंधी-तूफान, रहे सतर्क

मौसम विभाग का अलर्ट, आने वाला है भयंकर आंधी-तूफान, रहे सतर्क

गाज़ियाबाद। उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से आंधी-तूफान का कहर देखने को मिला है। बुधवार को उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में आए भीषण आंधी-तूफान से 14 लोगों की मौत हो गई और 28 घायल हो गये। आंधी-तूफान से मरने वालों में गोंडा के तीन हैं, एक फैजाबाद और 6 सीतापुर के हैं। मौसम के बदले तेवरों को देखते हुए मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों में एक बार फिर से चेतावनी जारी कर दी है। गुरुवार को अगले कुछ घंटों में उत्तर प्रदेश में तेज आंधी-तूफान आने की संभावना है।

मौसम विभाग ने बुधवार को तेज आंधी-तूफान की आशंका जताई थी। जिसके चलते आये आंधी-तूफान से 14 लोगों की मौत हो गई। दीवार और पेड़ गिरने से अलग-अलग हादसों में अवध के जिलों में सात लोगों की मौत हो गई। मृतकों में सीतापुर के चार, गोंडा के दो और फैजाबाद के एक शामिल थे। जबकि कन्नौज और कौशांबी में दो-दो और हरदोई में एक की जान गई है। वहीं, लू लगने से बांदा और महोबा में एक-एक की मौत हो गई। मौसम विभाग ने गुरुवार को अलर्ट जारी किया है।

गोंडा में आंधी-तूफान की वजह से 2 लड़कियों की मौत हो गई जबकि एक बच्चा घायल हो गया है। बताया जा रहा है दोनों मृतक चचेरी बहन हैं। हादसा उस वक्त हुआ जब बारिश से बचने के लिए ये सभी आम के पेड़ नीचे खड़े थे लेकिन तेज आंधी की वजह से पेड़ टूट गया और दोनों लड़कियों की मौत हो गई। बच्चे की हालत गंभीर है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीतापुर में तेज आंधी के साथ हुई जोरदार बारिश हुई। आंधी की वजह से दीवार गिरने से यहां दो भाइयों की मौत हो गई। वहीं, इस हादसे में उनकी मां गम्भीर रूप से घायल हो गई। हादसा सदरपुर थाना इलाके के धरमपुर गांव में हुआ। हादसे के बाद परिवार में मातम का माहौल है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel