ताज़ा खबर :
prev next

पूरी रात बिजली करती रही आँखमिचौली, ओवर लोडिंग की समस्या से बिजली विभाग भी परेशान

पूरी रात बिजली करती रही आँखमिचौली, ओवर लोडिंग की समस्या से बिजली विभाग भी परेशान

गाजियाबाद | भीषण गर्मी के बीच बिजली कटौती पर लगाम लगाने में विद्युत निगम के तमाम प्रयास नाकाफी साबित होने लगे हैं। बीती रात भी गाज़ियाबाद के अधिकांश क्षेत्रों में बिजली आंखमिचौली करती रही। जबकि बहुत से इलाकों में मंगलवार को दिन में भी बिजली की सप्लाई बाधित रही। विद्युत विभाग के इंजीनियरों का कहना है कि ज़्यादातर सब स्टेशन ओवर लोडिंग के कारण बार-बार ट्रिप हो रहे हैं जबकि प्रताप विहार, राज नगर एक्सटेंशन, कवि नगर, कैला भट्टा, पुराना शहर, पटेल नगर, राज नगर, संजय नगर जैसे इलाकों में लोकल फ़ाल्ट के कारण भी सप्लाई बाधित रही। रमजान के दौरान बिजली सप्लाई न मिलने से शहर के कई इलाकों में रोज़ेदारों ने सड़क पर उतर कर हँगामा किया। वहीं रात भर बिजली की सप्लाई निरंतर न होने के कारण आज शहर के कई इलाकों को पानी की समस्या से भी जूझना पड़ सकता है।

संजय नगर जी ब्लॉक में रहने वाली विजेता कौशिक ने बताया कि मंगलवार शाम 7 बजे से बिजली की आंखमिचौली का जो खेल शुरू हुआ था वह बुधवार सुबह तक जारी है। बिजली 15 मिनिट के लिए आती है तो आधे घंटे के लिए चली जाती है। राज नगर के सैक्टर 11 में रहने वाले वासुदेव गुप्ता ने बताया कि अनियमित सप्लाई के साथ-साथ लो वोल्टेज भी एक गंभीर समस्या है। हालांकि कवि नगर और राज नगर जैसे सभ्रांत इलाकों में ज़्यादातर घरों में जेनरेटर लगे हैं, मगर इन इलाकों में रहने वाले लोगों ने भी लो वोल्टेज को गंभीर समस्या बताया।

विद्युत विभाग के चीफ इंजीनियर ए के चौधरी ने बताया कि गर्मी पड़ने के साथ ही ओवरलोड की समस्या सामने आ रही है। इसके अलावा लोकल फॉल्ट भी कटौती का कारण बन रहे हैं। अधिकारियों को विशेष तौर पर आगाह किया गया है, जिससे लोगों को परेशानी न झेलनी पड़े। उन्होंने कहा कि विभाग के कर्मचारी रात भर इलाके की पेट्रोलिंग कर लोकल फाल्ट्स को ठीक करते रहे हैं।

वहीं पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी आशुतोष निरंजन का कहना है कि जून के अंत तक विक्रम एंक्लेव, चमन विहार और बैहटा हाजीपुर लोनी सब स्टेशन तैयार हो जाएंगे जिससे इस क्षेत्र के 30 हज़ार से भी अधिक उपभोक्ताओं को बिजली की समस्या से राहत मिलने की उम्मीद हैं।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel