ताज़ा खबर :
prev next

NH-24 के चौड़ीकरण में बाधा बन रही अंबेडकर प्रतिमा हटाई गई

NH-24 के चौड़ीकरण में बाधा बन रही अंबेडकर प्रतिमा हटाई गई

गाज़ियाबाद। एनएच-24 के चौड़ीकरण के कार्य में रुकावट बन रही विजयनगर पुलिस चौकी के पास स्थित अंबेडकर की प्रतिमा को मंगलवार को हटा दिया गया। इसे यहां से किसी दूसरी जगह शिफ्ट किया जाएगा।

बता दें, एनएच-24 के चौड़ीकरण का काम तेजी से चल रहा है, लेकिन बीते कुछ दिन से विजयनगर पुलिस चौकी के पास अंबेडकर की प्रतिमा आने के कारण इसका काम बाधित हो रहा था। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएएचआई) के अधिकारी काफी समय से प्रशासन से इसे हटवाने की मांग कर रहे थे। लेकिन पुलिस बल नहीं मिलने के कारण प्रतिमा नहीं हट पा रही थी।

मंगलवार को गाजियाबाद डीएम के आदेश पर पुलिस बल दिया गया। इसके बाद एसडीएम, सीओ, लेखपाल और एनएचएआई के अधिकारी अंबेडकर की प्रतिमा हटवाने के लिए मौके पर पहुंचे। अधिकारी जैसे ही प्रतिमा को हटवाने लगे तो कुछ लोग हंगामा करने लगे। यह देख पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। प्रशासनिक अधिकारियों ने लोगों को बताया कि प्रतिमा को यहां से हटाकर दूसरी जगह शिफ्ट किया जा रहा है।

एसडीएम विवेक कुमार के मुताबिक, प्रतिमा को हटवा दिया गया है। अब कोई विरोध नहीं है। प्रतिमा हटने से हाईवे के चौड़ीकरण में कोई बाधा नहीं है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel