ताज़ा खबर :
prev next

हिंडन एयरबेस से भी जल्द मिलने लगेगी घरेलू उड़ानों की सौगात

हिंडन एयरबेस से भी जल्द मिलने लगेगी घरेलू उड़ानों की सौगात

गाज़ियाबाद। दिल्ली से सटे गाज़ियाबाद के हिंडन एयरबेस से शुरू होने वाली घरेलू उड़ान सेवा अब 15 अगस्त तक शुरू होने की है। एयरबेस से सटकर बनने वाले सिविलियन टर्मिनल के लिए जमीन को लीज पर लेने की कवायद तेज हो गई है। टर्मिनल तक पहुंचने के लिए रोड सिकंदरपुर संपर्क मार्ग से 680 मीटर लंबी रोड बनाने के लिए सर्वे का काम पूरा होने के बाद लोकनिर्माण विभाग की ओर से सड़क निर्माण में आने वाली लागत का एस्टीमेट तैयार कर मुख्यालय भेज दिया गया है।

बता दें कि पूर्व में इस रोड को चार लेन बनाने की योजना चल रही थी। जमीन की अड़चन को देखते हुए इस रीजनल कनेक्टीविटी रोड को अब दो लेन बनाया जाएगा। सात मीटर की दो लेन सड़क बनाने में तीन करोड़ दो लाख रुपये की लागत आने की जताई जा रही है।

प्रशासन रोड की जमीन को लीज पर लेना चाह रहा है, लेकिन किसान रोड की जमीन को लीज पर देने के लिए तैयार नहीं हैं। प्रशासन जमीन लीज पर नहीं मिलने की दशा में खरीदने का विचार बना रहा है। गौरतलब है कि जिले समेत पश्चिम उत्तर प्रदेश के लोगों को सस्ती हवाई सेवा प्रदान करने के लिए केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत हिंडन एयरबेस से हवाई सेवा के संचालन की योजना चल रही है।

एयरबेस से सटी जमीन पर सिविलिएन टर्मिनल सिकंदरपुर गांव में बनाने के लिए करीब साढ़े सात एकड़ जमीन तीन साल के लिए लीज पर लेने के लिए प्रशासन और किसानों के बीच रजामंदी हो चुकी है। एक किसान को छोड़कर लगभग सभी किसानों ने अपनी जमीन लीज पर देने के लिए हामी भर दी है।

अप्रैल से घरेलू हवाई सेवा शुरू होनी थी लेकिन लीज रेट को लेकर दोनो पक्षों में सहमति न बनने के चलते मामला लटकता रहा। लीज रेट तय होने के बाद प्रशासन की ओर से एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया और शासन को पत्र भेजा गया है। सूत्रों के अनुसार, इसी हफ्ते शासन से मामला फाइनल हो जाने की है। फाइनल होने के बाद जल्द ही टर्मिनल और रोड के निर्माण का काम शुरू हो जाएगा।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel

By सत्याभा : Tuesday 19 जून, 2018 00:43 AM