ताज़ा खबर :
prev next

लोकसभा उपचुनाव – सुबह 8 बजे से शुरू हुई मतगणना, कैराना सीट पर लगी हैं सबकी निगाहें

लोकसभा उपचुनाव – सुबह 8 बजे से शुरू हुई मतगणना, कैराना सीट पर लगी हैं सबकी निगाहें

शामली | आज सुबह आठ बजे से यूपी में शामली जिले की कैराना समेत देश भर की चार लोकसभा सीटों और बिजनौर की नूरपुर समेत दस विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना शुरू हो गई। अब से थोड़ी देर में रुझान भी सामने आने लगेंगे। जिन सीटों पर मतगणना शुरू हुई है उनमें लोकसभा की कैराना, नगालैंड, महाराष्ट्र की पालघर और भंडारा-गोंदिया सीटें शामिल हैं। इनके अलावा नूरपुर, बिहार की जोकिहाट, पंजाब की शाहकोट, पश्चिम बंगाल की महेश्तला, केरल की चेंगन्नूर, झारखंड की गोमिया और सिल्ली, महाराष्ट्र की पलुस कादेगांव, मेघालय की अंपति और उत्तराखंड की थराली विधानसभा सीट भी शामिल हैं।

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के अनुसार कैराना लोकसभा के सहारनपुर जिले की नकुड़ व गंगोह विधान सभा की मतगणना सहारनपुर में और शामली की तीन विधान सभाओं शामली, कैराना और थाना भवन की मतगणना शामली में करवाई जाएगी। नूरपुर विधान सभा के उपचुनाव की मतगणना बिजनौर जिले में करवाई जाएगी। मतगणना के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है।

बता दें कि कैराना लोकसभा सीट भाजपा के सांसद हुकुम सिंह के इसी साल फरवरी में बीमारी के चलते हुए निधन की वजह से खाली हुई थी। इसी तरह बिजनौर की नूरपुर विधान सभा सीट भाजपा के विधायक लोकेन्द्र सिंह चौहान की सड़क दुर्घटना में हुई मृत्यु की वजह से खाली हुई। 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में कैराना सीट पर भाजपा के हुकुम सिंह जीते थे। हुकुम सिंह को इस चुनाव में कुल 5 लाख 65,909 मत मिले थे जबकि सपा की नाहिद हसन दूसरे नम्बर पर रही थीं और उन्हें 3 लाख 29081 वोट मिले थे। बसपा के कुंवर हसन तीसरे स्थान पर आए थे और उन्हें 1 लाख 60444 वोट मिले थे। इस बार इस सीट पर भाजपा से हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह प्रत्याशी हैं जबकि रालोद से तबस्सुम हसन मैदान में हैं जिन्हें सपा, बसपा और कांग्रेस का समर्थन भी प्राप्त है। मुकाबला मुख्यत: इन्हीं दोनों उम्मीदवारों के बीच है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel