ताज़ा खबर :
prev next

मेघावी छात्रों के सम्मान समारोह में सीएम योगी ने कहा- जीवन में सफलता का एकमात्र मंत्र परिश्रम है

मेघावी छात्रों के सम्मान समारोह में सीएम योगी ने कहा- जीवन में सफलता का एकमात्र मंत्र परिश्रम है

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को आशियाना स्थित राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के भीमराव अंबेडकर सभागार में मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया। सीएम ने प्रदेशस्तर पर हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा और सीबीएसई में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने वालों का सम्मानित किया।

माध्यमिक शिक्षा परिषद में हाई स्कूल में जिलास्तर के 1563 और राज्य स्तर के 97 विद्यार्थियों समेत 1660 मेधावी सम्मानित हुए। इनमें 10वीं के 823, 12वीं के 837 विद्यार्थी हैं। राज्य स्तर पर प्रथम दस स्थान प्राप्त करने वाले 55 और इंटर के 42 विद्यार्थी सम्मानित किए गए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 12वीं में राज्य स्तर के 11 विद्यार्थी सम्मानित किया गया।  सीएम योगी आदित्यनाथ ने 146 मेधावी विद्यार्थियों को एक-एक लाख रुपए का चेक, एक टैबलेट, मेडल और प्रशस्ति-पत्र दिया। वहीं, जिले स्तर पर कुल 1563 मेधावी छात्रों को 21 हजार रुपए, एक टैबलेट और मेडल दिया गया।

मेधावी छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘आज के इस समारोह में उपस्थित हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा की मेरिट में स्थान बनाने वाले प्रदेश के सभी छात्र-छात्राओं को बधाई देता हूं।’ उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा की मेरिट में बालिकाओं की संख्या दोगुनी है। बालिकाओं को उचित अवसर दे दिया जाए तो वह हर क्षेत्र में बेहतरीन स्थान प्राप्त करके समाज व राष्ट्र को एक नई दिशा दे सकती हैं। जिन बालक-बालिकाओं ने मेरिट में स्थान बनाया है, उन सबको हृदय से बधाई देता हूं और शुभकामनाएं देता हूं।

योगी ने कहा कि, तनाव में रहकर ऊंचे लक्ष्य को प्राप्त करना मुश्किल हो जाता है। इसीलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने विभिन्न बोर्डों की परीक्षाओं से पहले मन की बात में विद्यार्थियों को तनाव से मुक्त रहने की सलाह भी दी थी। जब हम तनाव से मुक्त होकर परीक्षाओं की तैयारी के लिए बैठेंगे और उसके अनुरूप अपनी बुद्धि और विवेक का भरपूर उपयोग करते हुए परीक्षाएं देंगे तो निश्चित रूप से हमें सफलता प्राप्त होगी।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel