ताज़ा खबर :
prev next

नगर निगम के नाम पर करते थे अवैध वसूली, फर्जी ऑटो स्टेंड चलाने वाले 12 पकड़े गाज़ियाबाद पुलिस ने

नगर निगम के नाम पर करते थे अवैध वसूली, फर्जी ऑटो स्टेंड चलाने वाले 12 पकड़े गाज़ियाबाद पुलिस ने

गाज़ियाबाद | एसएसपी वैभव कृष्ण की गाज़ियाबाद में तैनाती के बाद लोगों में उम्मीद बढ़ी हैं कि बेशक अब जाकर ही सही, मगर शहर की कानून व्यवस्था बेहतर होगी। आप को यह जान कर आश्चर्य होगा कि गाज़ियाबाद में अनेकों स्थानों पर नगर निगम और जीडीए के नाम से अवैध पार्किंग बनी हुई है। कहीं सत्तारूढ़ दल के नेताओं तो कहीं सरकारी कर्मचारियों की कृपा से चल रहे इन अवैध पार्किंग स्थलों के खिलाफ बोलने की हिम्मत करने वाले बहुत कम लोग हैं। अगर कोई आवाज उठाता भी है तो पार्किंग चलाने वाले अपने बाउंसरों को भेज कर फरियादी की आवाज दबाने का पूरा प्रयास करते हैं।

लेकिन शायद अब ऐसा न हो। शहर में पांच स्थानों पर टेम्पो से अवैध उगाही करने के आरोप में पुलिस ने 12 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है उगाही कराने वाले फरार पांच आरोपियों में से एक सेवानिवृत्त दरोगा भी शामिल है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 40 हजार रुपये भी बरामद किए हैं।

एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि हमें शिकायत मिल रही थी कि टीएचए में कुछ स्थानों पर अवैध रूप से ऑटो-टेम्पो पार्किंग संचालित कर अवैध वसूली की जा रही है। इसके बाद रविवार को पुलिस ने सीमापुरी बार्डर, मोहननगर, महाराजपुर, कौशांबी बस अड्डा और अर्थला पीर पर छापा मारकर अवैध टेम्पो पार्किंग स्टैंड पकड़े। आरोपी टेम्पो चालकों को नगर निगम की फर्जी पर्ची काटकर रुपये वसूल करते थे। नगर निगम ने इन स्थानों पर ऑटो-टेम्पो पार्किंग का ठेका नहीं छोड़ा है। वसूली कराने वाले पांच आरोपी फरार हो गए हैं। फरार आरोपी इन स्थानों पर अपने लोगों से अवैध वसूली कराते थे। फरार आरोपियों में सेवानिवृत्त टीएसआई बलवीर सिंह, जाहिद, मंगल सिंह, अवनीश, पप्पू और आलम शामिल हैं।

जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है उनमें लुकमान निवासी नाहल, इकराम निवासी कैला भट्टा, आसिफ निवासी गरिमा गार्डन, विनय निवासी करहेड़ा, ज्ञानेंद्र निवासी रिस्तल, सतेंद्र निवासी भोवापुर, विनीत निवासी चिरौड़ी, जाहिद निवासी सुदंरनगरी दिल्ली, सुरेंद्र निवासी राजीव कालोनी, अनवर निवासी राजीव कालोनी, राजेंद्र निवासी दुहाई तथा राकेश निवासी घूकना मोड़ शामिल हैं।

जिन स्थानों पर पुलिस ने अवैध टेंपो स्टैंड संचालित होने का दावा किया है, वह सभी स्थान भीड़भाड़ भरे हैं। रोजाना इन स्थानों से 10 हजार से ज्यादा टेंपो गुजरते हैं। ऐसे में नगर निगम कर्मचारियों और संबंधित थाना पुलिस एवं पीसीआर पर तैनात पुलिसकर्मियों को इसकी जानकारी नहीं होगी, ऐसा संभव नहीं लगता। एसएसपी का कहना है कि यदि कोई पुलिसकर्मी इसमें संलिप्त पाया गया तो उसके विरुद्ध भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel