ताज़ा खबर :
prev next

मौसम अलर्ट: दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में तबाही मचाने आ सकता है तूफान ‘सागर’

मौसम अलर्ट: दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में तबाही मचाने आ सकता है तूफान ‘सागर’

नई दिल्ली। दिल्ली और एनसीआर में लोगों को तूफान और धूल भरी आंधी से शनिवार को भी राहत नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार, शनिवार को भी दिल्ली और आसपास के इलाकों में धूल भरी आंधी और छिटपुट बारिश की संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि 70 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से हवाओं के चलने का अनुमान है और इस दौरान थोड़ी-बहुत बारिश भी हो सकती है।

शुक्रवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 40.6 डिग्री रेकॉर्ड किया गया। दिल्ली का न्यूनतम तापमान शुक्रवार को 26.7 रहा। इस दौरान दिल्ली में सबसे गर्म इलाका पालम रहा, जहां 41.6 डिग्री अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। इस दौरान आद्रता का स्तर 24% से 55% के बीच दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ‘मौसम की स्थिति अगले दो दिनों तक भी ऐसी ही रहने वाली है। शनिवार को भी हल्की बारिश और धूल भरी आंधी चलने की संभावना है। रविवार को भी धूल भरी आंधी और थोड़ी-बहुत बारिश हो सकती है। इन दोनों ही दिन अधिकतम तापमान 40 से 41 डिग्री तक जा सकता है।’
पिछले 2 सप्ताह में दिल्ली और आसपास धूल भरी आंधी और तूफान आए हैं। इस दौरान हवा की रफ्तार प्रति घंटे 100 किमी तक दर्ज की गई। दिल्ली-एनसीआर में आए इस तूफान का स्तर इतना अधिक था कि कई बड़े पेड़ भी इस आंधी में टिक नहीं सके और गिर पड़े। पिछले सप्ताह आई इस आंधी और तूफान के कारण राष्ट्रीय राजधानी में बिजली संकट भी रहा। खराब मौसम के कारण फ्लाइट और मेट्रो सेवाएं भी बाधित रहीं।