ताज़ा खबर :
prev next

बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर पब्लिक स्कूलों की जांच शुरू

बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर पब्लिक स्कूलों की जांच शुरू

गाज़ियाबाद। पब्लिक स्कूलों की मनमानी पर लगाम लगाने और बच्चों की सुरक्षा के लिहाज से स्कूल परिसर को दुरुस्त करने की कवायद शुरु कर दी गई है। प्रशासन ने सोमवार से जिले के सभी 119 पब्लिक स्कूलों में जांच अभियान चलाया है। इसके तहत 32 पॉइंट के आधार पर खरा उतरने वाले स्कूलों को ही क्लीन चिट दी जाएगी।

हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार ने फीस नियंत्रण अध्यादेश जारी किया था, जिसे कई स्कूलों ने लागू नहीं किया है। सिटी में सभी 119 पब्लिक स्कूलों की सोमवार से जांच शुरू हो गई है। यूपी सरकार द्वारा हाल ही में जारी फीस नियंत्रण अध्यादेश लागू नहीं किए जाने सहित 32 पॉइंट पर डीएम रितु माहेश्वरी के निर्देश पर जांच के लिए 19 जांच टीमें बनाई गई हैं। जांच अभियान चार दिनों तक यानि 17 मई तक चलेगा। रिपोर्ट में जिस भी स्कूल की खामी सामने आएगी उस पर कार्रवाई की जाएगी।

एडीएम सिटी हिमांशु गौतम के अनुसार जांच में इन बिंदुओं पर ध्यान दिया जाएगा। स्कूल की मान्याता, फीस नियंत्रण अध्यादेश, सीसीटीवी, एकांत स्थलों पर कैमरे, फायर एनओसी, अग्नि शमन उपाय, ड्राइवर, कंडक्टर व अन्य कर्मियों का पुलिस वैरिफिकेशन, स्कूल का नक्शा जीडीए से पास है या नहीं, अलग-अलग टॉइलेट सुविधा, पावर कॉरपारेशन से सेफ्टी एनओसी, बस में सीसीटीवी आदि।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel