ताज़ा खबर :
prev next

रविवार के आंधी-तूफान ने ली गाज़ियाबाद में ली एक की जान, पूरे देश में 49 मौतों की खबर

रविवार के आंधी-तूफान ने ली गाज़ियाबाद में ली एक की जान, पूरे देश में 49 मौतों की खबर

गाज़ियाबाद | रविवार शाम को आए तेज आंधी-तूफान के कारण गाज़ियाबाद में लाल कुआं के पास एक पेड़ टूटकर कार पर गिर गया। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि उसी परिवार के चार लोग घायल हो गए। यह परिवार लोनी से लड़की का रिश्ता तय कर वापस बुलंदशहर लौट रहा था। वहीं ट्रांस हिंडन क्षेत्र के गरिमा गार्डन में एक निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने से दो बच्चियां घायल हो गईं। दोनों को दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लोनी में भी एक मकान की दीवार गिर गई, लेकिन किसी के हताहत होने की सूचना नहीं थी। आंधी के कहर ने पूरे भारत में 49 से अधिक लोगों की जान ले ली। अकेले यूपी में 21, दिल्ली में दो हरियाणा में एक, पश्चिम बंगाल में 12 आंध्र प्रदेश में 9, तेलंगाना में तीन और झारखंड में एक को जान गंवानी पड़ी।

उत्तर प्रदेश के सर्वाधिक 21 लोगों की मौत हुई है। आंधी से मथुरा, मुजफ्फरनगर, शामली, बरेली, अलीगढ़ में एक-एक, बुलंदशहर में दो अलग-अलग जगहों पर दीवार के नीचे दबकर तीन, संभल दो और नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़ में एक-एक और कासगंज में दीवार पर पांच लोगों की मौत हो गई। बाराबंकी में दो और बरेली में एक की मौत हो गई। दिल्ली में दो और हरियाणा में एक व्यक्ति की मौत हुई है। उधर नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आने वाली 40 से अधिक उड़ानों को डायवर्ट करना पड़ा, जबकि 24 उड़ानों में देरी हुई। उड़ानों को लखनऊ-जयपुर के साथ ही जौलीग्रांट और वाराणसी एयरपोर्ट पर उतारा गया।

आंधी के कारण रेल सेवाएँ सेवाएं भी प्रभावित हुईं। दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन और वाइलेट लाइन पर पेड़ गिरने से यातायात दो घंटे प्रभावित रहा। सबसे ज्यादा असर राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर दिखाई दिया। ब्लू लाइन इंद्रप्रस्थ से करोल बाग के बीच प्रभावित थी। राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर सुरक्षा और भारी भीड़ के चलते पर रविवार शाम को प्रवेश बंद कर दिया गया। आगरा-नई दिल्ली मार्ग पर ओएचई टूटने से कई ट्रेन जहां-तहां खड़ी रहीं। पश्चिम क्षेत्र के खतौली और पलवल के पास रेलवे का ओएचई टूटने से रूट पर रेल यातायात बाधित रहा। बल्लभगढ़, फरीदाबाद में भी रेलवे संपत्ति को नुकसान पहुंचा। मुरादाबाद रेलवे ने ओएचई में विद्युतापूर्ति बंद होने से ट्रेनों का संचालन ठप हो गया है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel