ताज़ा खबर :
prev next

एक अनोखी शादी: सीवान में वरमाला के बाद जोड़े ने मेहमानों को बांटा फायर किट

एक अनोखी शादी: सीवान में वरमाला के बाद जोड़े ने मेहमानों को बांटा फायर किट

बिहार। आमतौर पर शादियों में लोग दूल्हा-दुल्हन को उपहार देते हैं लेकिन सीवान में इसके उलट दूल्हा-दूल्हन ही लोगों को उपहार बांट रहे हैं। शादी में शामिल होने आये मेहमानों के इन्होंने अनोखा उपहार पेश किया। जिसके बाद पूरे इलाके में ये शादी अनोखी और चर्चा का विषय बन गई है।

जयमाला होने के बाद स्टेज से ही वर-वधू द्वारा लोगों के बीच गांव के लोगों के बीच फायर किट बांटा गया। पटना के बेउर इलाके से राहुल कुमार सिंह जो कि बैंक मैनेजर हैं कि बारात सीवान जिले के गोरियाकोठी थाना क्षेत्र के पहलेज पुर गांव में गई थी। उनकी शादी राज किशोर सिंह की बेटी संजू कुमारी के साथ हुई। इस दौरान बारात आने के बाद जयमाला का रस्म हुआ।

जिसके बाद शादी में आये गांव के लोगों के बीच फायर किट बांटा गया। ये किट दूल्हा-दुल्हन की तरफ से बांटा जा रहा था। इस अनोखी पहल का कारण बना दुल्हन संजू का वो निर्णय जिसे उसने अपनी बड़ी बहन की शादी के दिन ही लिया था।

दरअसल, उसकी बहन की शादी में पटाखे से आग लग गई थी, जिससे काफी नुकसान हुआ था। तब अग्निशमन की टीम को आने में काफी देर हो गई थी। उसी वक्त संजू ने निर्णय लिया की जब उसकी शादी होगा तो वो लोगों के बीच फायर किट का वितरण करेगी, जिससे कि गांव में किसी आपात स्थिति से निपटा जा सके। वर-वधू की इस अनोखी पहल को लोग काफी सराहना कर रहे हैं।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel