ताज़ा खबर :
prev next

कर्नाटक में फर्जी वोटर कार्ड बनाने का भंडाफोड़, कंप्यूटर-प्रिंटर समेत हजारों कार्ड बरामद

कर्नाटक में फर्जी वोटर कार्ड बनाने का भंडाफोड़, कंप्यूटर-प्रिंटर समेत हजारों कार्ड बरामद

बेंगलुरु। कर्नाटक दक्षिण बेंगलुरु की विधानसभा सीट राजराजेश्वरी नगर के एक फ्लैट से मंगलवार देर रात 9746 वोटर आईडी कार्ड बरामद किए गए। इस मामले में चुनाव आयोग ने एफआईआर दर्ज कराई है। उसकी टीम को मौके से पांच लैपटॉप और एक प्रिंटर मिला। इस विधानसभा क्षेत्र में 4 लाख 35 हजार 439 वोटर हैं। मामला सामने आने के बाद भाजपा ने इस सीट पर चुनाव रद्द करने की मांग की है। वहीं, कांग्रेस का आरोप है कि संबंधित फ्लैट भाजपा नेता का है।

जानकारी के मुताबिक, ये वोटर कार्ड बेंगलुरु के जलाहल्ली इलाके के एक अपार्टमेंट से बरामद किए गए हैं। इन वोटर कार्ड की संख्या कई हजार बताई जा रही है। बीजेपी नेता सदानंद गौड़ा ने आरोप लगाया है कि इस फर्जीवाड़े के पीछे राजराजेश्वरी नगर से कांग्रेसी उम्मीदवार मुनिरत्ना नायडू का हाथ है। पुलिस ने अपार्टमेंट से कंप्यूटर, प्रिंटर और छपाई की अन्य सामग्री भी बरामद की है।

फिलहाल पुलिस ने इस सभी वोटर कार्ड को अपने कब्जे में लेकर मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। मौके पर चुनाव आयोग के अधिकारी भी पहुंच गए हैं और वे भी अपने स्तर पर जांच कर रहे हैं. मुनिरत्ना यहां से वर्तमान विधायक भी हैं। पुलिस ने पूछताछ के लिए कई लोगों को हिरासत में लिया है। आयकर विभाग और पुलिस द्वारा अबतक 76.70 करोड़ रुपये नकद बरामद किए हैं। 24 करोड़ से अधिक की कीमत की शराब बरामद की गई है और 43.74 करोड़ की सोने और चांदी बरामद हुई है।

 

 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel