ताज़ा खबर :
prev next

जिलाधिकारी को बिजली चोरी रोकने में महारत हासिल, फिर भी गाज़ियाबाद है तीसरे नंबर पर

जिलाधिकारी को बिजली चोरी रोकने में महारत हासिल, फिर भी गाज़ियाबाद है तीसरे नंबर पर

गाज़ियाबाद | बहुत कम लोगों को मालूम है कि गाज़ियाबाद कि जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी को बिजली की चोरी रोकने में महारत हासिल है। कानपुर विद्युत वितरण कंपनी (केस्को) के एमडी के रूप में रितु माहेश्वरी ने अपनी कार्यकुशलता का लोहा मनवाया था। बिजली चोरों के विरुद्ध उनकी कार्यवाही इतनी प्रसिद्ध हो गई थी कि उस पर “कटियाबाज़” नाम की फिल्म तक बनाई गई थी जो काफी हिट रही।

मगर दुर्भाग्य की बात है कि रितु माहेश्वरी जैसी सक्षम और अनुभवी जिलाधिकारी भी गाज़ियाबाद में बिजली की चोरी रोकने में नाकामयाब हैं। हाल ही में जारी आंकड़ों के मुताबिक बिजली चोरी के मामले में पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के तहत आने वाले जिलों में गाजियाबाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तीसरे स्थान पर है। पिछले एक साल में जनपद में लगभग दस हजार बिजली चोरी के मामले समाने आए हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश का सहारनपुर बिजली चोरी के मामले में पहले स्थान पर है। वहीं दूसरे स्थान पर मुरादाबाद और तीसरे स्थान पर गाजियाबाद आया है।

दरअसल चाहे बिजली चोरी हो या फिर सरकारी ज़मीनों पर कब्जा, गाज़ियाबाद में हर गलत काम राजनीतिक संरक्षण में हो रहा है। अधिकारी जरा सी सख्ती दिखाते हैं तो जिले के राजनेता तुरंत मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री पर अधिकारी को बदलने के लिए दबाव डालते हैं। जबकि रिश्वतखोर या निष्क्रिय रहने वाले अधिकारी गाज़ियाबाद में लंबी पारियाँ खेल जाते हैं। आपको याद होगा कि पिछले दिनों एनजीटी के आदेश पर शहर के तालाबों को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए विशेष अभियान चला था। क्योंकि तालाबों पर अतिक्रमण करने वाले भू-माफियाओं को जिले के कुछ बड़े नेताओं का संरक्षण प्राप्त था, इसलिए इस अभियान की कुछ दिनों बाद हवा निकाल गई। कुछ ऐसा ही बाज़ारों को अतिक्रमण से मुक्त कराने वाले अभियान का भी होने वाला है।

देखना यह होगा कि हमारी सख्त मिजाज जिलाधिकारी बिजली चोरी और अतिक्रमण के विरुद्ध न्यायसंगत कार्यवाही कर अपना कर्तव्य पूरा कर पाएंगी या फिर वे भी भ्रष्ट और अपराधियों को संरक्षण देने वाले नेताओं के दबाव में आकार अपने कुछ पूर्ववर्ती अधिकारियों की तरह शांति से बैठकर अपने कार्यकाल के पूरा होने का इंतज़ार करेंगी।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel