ताज़ा खबर :
prev next

यूपी बोर्ड रिजल्ट- मेरठ में नेहा गुप्‍ता, सुशांत सिंह नंबर वन

यूपी बोर्ड रिजल्ट- मेरठ में नेहा गुप्‍ता, सुशांत सिंह नंबर वन

मेरठ। यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटर के रिजल्ट में अपनी मेहनत और लगन के दम पर दसवीं में नेहा गुप्ता और 12 वीं सुशांत सिंह मेरठ में नंबर बन गए। सौम्या मित्तल 12 वीं में जिले में दूसरे नंबर पर रही हैं। रिजल्ट के इस पैटर्न से शहर के स्कूलों को मायूसी हाथ लगी है।

बोर्ड का रिजल्ट इस वर्ष बीते वर्षों से अलग था। नकल पर सख्ती और सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में हुई परीक्षा से रिजल्ट में इस बार कुछ बड़े उलटफेर की उम्मीद थी, लेकिन पास प्रतिशत में तो रिजल्ट पर तो कुछ फर्क नहीं पड़ा लेकिन जो स्कूलों के स्तर पर उलटफेर हो गए। टॉपर ऐसे स्कूलों से निकले जिसकी उम्मीद किसी ने भी नहीं की होगी। 12 वीं में एएस इंटर कॉलेज मवाना के छात्र सुशांत सिंह 91 फीसदी अंकों के साथ जिले के टॉपर रहे हैं। सुशांत सिंह को प्रदेश में नौंवा और मेरठ-सहारनपुर मंडल में तीसरा स्थान है। एसडीएचटी एसवीएम इंटर कॉलेज गंगानगर की छात्रा सौम्या मित्तल 90.6 फीसदी अंकों से दूसरे नंबर पर रही हैं। राहुल और आकाश कुमार संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर रहे हैं। दोनों छात्रों को 89.2 फीसदी अंक मिले हैं। राहुल सर्वोदय इंटर कॉलेज लावड़ और आकाश जनता इंटर कॉलेज कपसाड़ के छात्र हैं। ऐसे में इंटर में इस वर्ष जिले के टॉप थ्री मेधावियों में मवाना, गंगानगर, लावड़ और कपसाड़ का नाम दर्ज हो गया।

10 वीं में सरस्वती ज्ञान मंदिर इंटर कॉलेज प्रताप नगर की छात्रा नेहा गुप्ता टॉपर बनी हैं। यह स्कूल शहर से करीब चार किमी दूर काली नदी के पास स्थित है। दूसरे नंबर पर 91.5 फीसदी अंकों से शालू जिंदल रही हैं। शालू आदर्श गर्ल्स इंटर कॉलेज भैंसा से हैं। तीसरे नंबर पर अनुज कुमार और आदित्य कुंडु रहे हैं। अनुज बालेराम ब्रजभूषण इंटर कॉलेज से हैं जबकि आदित्य स्वामी विवेकानंद इंटर कॉलेज रिझानी से। सरस्वती ज्ञान मंदिर, आदर्श इंटर कॉलेज भैंसा और स्वामी विवेकानंद इंटर कॉलेज रिझानी भी ऐसे स्कूल हैं जो मुख्यधारा से दूर और कभी सुर्खियों में नहीं रहे, लेकिन 10-12 वीं के रिजल्ट में इन स्कूलों के मेधावियों ने इन्हें जिले एवं प्रदेश में चमका दिया।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।