ताज़ा खबर :
prev next

एबीईएस में हुआ “कंप्यूटर फोरेंसिक एवं साइबर क्राइम” पर फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम

एबीईएस में हुआ “कंप्यूटर फोरेंसिक एवं साइबर क्राइम” पर फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम

गाज़ियाबाद। एबीईएस इंजीनियरिंग काॅलेज के आईटी विभाग द्वारा दिनांक 23 अप्रैल से 27 अप्रैल तक ‘‘कंप्यूटर फोरेंसिक एवं साइबर क्राइम’’ के विषय पर शिक्षकों के लिए फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम डाॅ. एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय लखनऊ द्वारा प्रायोजि किया गया। इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों के शिक्षकों एवं काॅरपोरेट सेक्टर के लोंगो द्वारा भाषण दिए गए। कई काॅलेज के शिक्षकों ने भाग लिया। इस एफडीपी में साइबर क्राइम नियम एवं डेटा एनालिसिस के बारे में विस्तार से बताया गया।

दिल्ली विश्वविद्यालय के डाॅ. जीएस सोडी ने शिक्षकों को कंप्यूटर फारेंसिक एवं साइबर क्राइम में नवीन तकनीक के प्रयोग के बारे में अवगत कराया। डीटीयू दिल्ली के सुमित कुमार यादव ने अपने कार्य के बारे में बताते हुए एफडीपी में सेंटीमेंट एनालिसिस और सोशल मीडिया सिक्योरिटी के बारे में बात की।

इसके अलावा आईपी यूनिवर्सिटी के प्रो. राहुल जोहरी ने फेसबुक पर सिक्योरिटी और प्राइवेसी के बारे में जानकारी दी। यह कार्यक्रम एफडीपी आईटी विभाग के विभागाध्यक्ष अमित सिन्हा, प्रो. संतोष कुमार, अश्विन के सहयोग से समाप्त की गई। कार्यक्रम के अंतिम दिन सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।