ताज़ा खबर :
prev next

CBI ने IDBI बैंक के 15 अधिकारियों समेत 39 लोगों के खिलाफ लिखी एफआईआर

CBI ने IDBI बैंक के 15 अधिकारियों समेत 39 लोगों के खिलाफ लिखी एफआईआर

नई दिल्ली। एयरसेल के संस्थापक सी शिवशंकरन की कंपनियों एक्सेल सनशाइन लिमिटेड और फिनलैंड स्थित विन विंड ओई और आईडीबीआई बैंक के 15 अधिकारियों समेत 39 लोगों के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मामला दर्ज किया है। ये मामला 600 करोड़ के घोटाले का बताया जा रहा है।

50 ठिकानों पर की छापेमारी

600 करोड़ रुपये के इस घोटाले के संबंध में एजेंसी के अधिकारियों ने दिल्ली, मुंबई, फरीदाबाद, गांधी नगर, चेन्नई, बैंगलोर, बेलगाम, हैदराबाद, जयपुर और पुणे सहित 10 शहरों में स्थित 50 ठिकानों पर छापेमारी की। एजेंसी के सूत्रों ने ‘आजतक’ को बताया है कि कई स्थानों छापेमारी अभी भी चल रही है।

एजेंसी ने भारतीय दंड संहिता की धारा 120-बी, 409, 420 के तहत और पीसी अधिनियम के तहत आईडीबीआई बैंक के 15 वरिष्ठ अधिकारियों और कंपनियों से जुड़े 24 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

आईडीबीआई बैंक में फर्जी दस्तावेजों के जरिए 772 करोड़ रुपये का फ्रॉड करने का मामला उजागर हुआ था। यह फ्रॉड बैंक की आंध्र प्रदेश और तेलंगाना स्थ‍ित 5 शाखाओं में सामने आया था।

आईडीबीआई ने इस घोटाले की जानकारी बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में फाइलिंग में दी थी। बैंक ने बताया था कि ये फ्रॉड लोन के जरिए किया गया है। इनमें से कुछ लोन साल 2009 से 2013 के दौरान लिए गए थे। ये लोन फिश फार्मिंग के लिए लिये गए। बैंक ने कहा कि इसमें से कुछ लोन फर्जी दस्तावेज के आधार पर लिया गया था।

 

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।