ताज़ा खबर :
prev next

नंदग्राम में गंदगी से अटा पड़ा है नाला, नगर निगम नही ले रहा सुध

नंदग्राम में गंदगी से अटा पड़ा है नाला, नगर निगम नही ले रहा सुध

गाज़ियाबाद। शहर में “कचरा समाधान महोत्सव” से दौरान कई नाले व सड़कों की साफ़ सफाई हुई। लेकिन, नंदग्राम में मरियम हॉस्पिटल परिसर के मुख्य गेट के सामने बना नाला करीब एक माह से कूड़े-कचरे से अटा हुआ है। नाले के आसपास अनावश्यक इट पत्थर भी पड़े हुए हैं यहाँ अस्पताल में दर्जनों मरीज रोजाना भर्ती होने के लिए आते हैं। अस्पताल के सामने गंदे नाले से मच्छर तेजी से पनप रहे है, जिससे डेंगू, मलेरिया जैसी बीमारियां हो सकती है। इससे स्वास्थ्य केंद्र के डाक्टर, कर्मचारी व मरीज सभी चिंतित  हैं। डाक्टरों की शिकायतों के बाद भी यहां साफ सफाई नहीं की गयी।

नाले में भरी गंदगी व कूड़ा वहीं पड़ा होने के कारण आवारा जानवरों ने यहां अपना अड्डा जमा लिया है। न जाने रोजाना कितने जानवर इन गंदगियों के सेवन से बीमार भी हो रहे हैं। कूड़ा करकट से उठती दुर्गंध सारे वातावरण को दूषित कर रही है। स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां पर पूरे इलाके का कूड़ा-कचरा नाले में डाल दिया जाता है। बारिश में नाला ओवरफ्लो हो जाता है, जिससे नाले का पानी रोड पर बहने लगता है। पैदल चलने वालों को भी काफी समस्या होती है।

गौरतलब है कि स्थानीय लोगों ने नगर निगम में कई बार इसकी शिकायत की लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है।

(सिटिजन रिपोर्टर- परितोष कुमार)

”हमारा गाज़ियाबाद ” के जागरूक नागरिक हमें अपनी समस्या भेजकर उस की शिकायत जनसुनवाई के माध्यम से मुख्यमंत्री को भी कर देते हैं देखा गया है कि जनसुनवाई पोर्टल पर की गयी शिकायत का निस्तारण अति शीघ्र हो जाता है। आप किसी भी समस्या की शिकायत http://jansunwai.up.nic.in/ पर क्लिक कर के सीधे मुख्यमंत्री से कर सकते हैं

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।