ताज़ा खबर :
prev next

1 मई से दिल्ली मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग हो जाएगी महंगी, जानिये क्या है नई दरें

1 मई से दिल्ली मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग हो जाएगी महंगी, जानिये क्या है नई दरें

नई दिल्ली। पार्किंग शुल्क में दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (डीएमआरसी) ने वृद्धि कर दी है। नईं दरें आगामी एक मई से लागू होंगी। डीएमआरसी की ओर से बुधवार को जारी नई पार्किंग दरों के अनुसार पहले छह घंटे के लिए चार पहिया वाहनों का पार्किंग शुल्क 20 रुपये से बढ़ाकर 30 रुपये कर दिया गया है। वहीं, इस श्रेणी में दो पहिया वाहनों का पार्किंग शुल्क 10 रुपये से बढ़ाकर 15 रुपये और साइकिल के लिए तीन रुपये से बढ़ाकर पांच रुपये कर दिया गया है।

दूसरी श्रेणी में छह से 12 घंटे तक मेट्रो की पार्किंग में चार पहिया वाहन खड़ा करने पर 30 रुपये की जगह अब 50 रुपये, दो पहिया वाहनों के लिए 15 रुपये की जगह 25 रुपये और साइकिल पर चार रुपये की जगह पांच रुपये पार्किंग शुल्क लगेगा। तीसरी श्रेणी में 12 घंटे से अधिक समय तक चार पहिया वाहन खड़ा करने पर पार्किंग शुल्क 40 रुपये से बढ़ाकर 60 रुपये, दो पहिया वाहन के लिये 20 रुपये से बढ़ाकर 30 रुपये और साइकिल के लिये पांच रुपये से बढ़ाकर 10 रुपये कर दिया गया है।

नई पार्किंग दरों में मासिक शुल्क भी शामिल है। इसके तहत चार पहिया वाहनों के लिए मासिक पार्किंग शुल्क एक हजार रुपये से बढ़ाकर 1200 रुपये, दो पहिया वाहनों के लिये 475 रुपये से बढ़ाकर 600 रुपये और साइकिल के लिये 45 रुपये से बढ़ाकर 70 रुपये कर दिया गया है। मेट्रो की पार्किंग में रात के समय वाहन खड़ा करना भी अब मंहगा हो जाएगा। रात को 12 बजे से सुबह पांच बजे तक चार पहिया वाहन खड़ा करने पर पार्किंग शुल्क 40 रुपये से बढ़ाकर 60 रुपये, दो पहिया वाहन के लिए 20 रुपये से बढ़ाकर 30 रुपये और साइकिल के लिये पांच रुपये से बढ़ाकर 10 रुपये कर दिया गया है।

 

 

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।