ताज़ा खबर :
prev next

नहीं टिक पाएंगे निकम्मे और झूठे सरकारी अधिकारी जन-सुनवाई कार्यकर्ताओं के सामने

नहीं टिक पाएंगे निकम्मे और झूठे सरकारी अधिकारी जन-सुनवाई कार्यकर्ताओं के सामने

गाजियाबाद | अभी कुछ दिन पहले “हमारा गाज़ियाबाद” ने नासिरपुर फाटक और राजनगर फाटक के आसपास हर शाम लगने वाले मयखानों की खबर छापी थी। खबर छापने के साथ-साथ हमने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री के जन-सुनवाई पोर्टल पर भी कर दी थी। इस शिकायत के जवाब में सिहानी गेट थाने ने तो जांच करने का कष्ट ही नहीं उठाया। नासिरपुर चौकी इंचार्ज ने जो रिपोर्ट भेजी उसे देख कर साफ लगता है कि चाहे पुलिस हो, नगर निगम या फिर जिला प्रशासन, निचले स्तर पर काम करने वाले कर्मचारी अकसर अपनी गलतियाँ या भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए अधिकारियों को गलत सूचनाएँ देते हैं और अधिकारी भी अपना पीछा छुड़ाने के लिए बिना हकीकत जाने शिकायत निरस्त कर देते हैं।

जांच रिपोर्ट देने वाले एसआई धर्मेन्द्र बालियान का कहना है कि “नासिरपुर फाटक पर पूर्व दिशा में (कवि नगर वाली साइड में) एक चाय की दुकान है और कभी-कभी सुबह को एक बिरयानी वाला और शाम को अंडे बेचने वाले ठेली लगाते हैं जिन पर पुलिस का कड़ा नियंत्रण है। ठेलियों पर शराब पीने की बात सरासर गलत है। शराबियों द्वारा आती-जाती महिलाओं से छेड़छाड़ की बात भी सरासर गलत है”।

जबकि इस सड़क से गुजरने वाला हर शख्स जानता है कि शाम होते ही इन दोनों स्थानों पर शराब पीने वालों का जमावड़ा लगना शुरू हो जाता है जो देर रात तक चलता है। आश्चर्य की बात तो यह है कि जांच करने वाले पुलिसकर्मी ने जन-सुनवाई शिकायत के साथ भेजी फोटो को साफ नजरंदाज कर दिया जिसमें अंडे की ठेली पर शराबियों की भीड़ साफ नज़र आ रही है। खैर एसआई की गलत रिपोर्ट की प्रतिक्रिया में हमने एसएसपी गाज़ियाबाद को सही स्थिति से अवगत कराया है और साथ ही हम अपने पाठकों को भरोसा दिलाते हैं कि जब तक दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही नहीं हो जाती, हम इस शिकायत को निरस्त नहीं होने देंगे।

गाज़ियाबाद को बेहतर बनाने के लिए हमने गाज़ियाबाद में जन-सुनवाई कार्यकर्ताओं का एक ग्रुप बनाया है जहां ग्रुप के सदस्य हर समस्या पर बड़ी संख्या में शिकायत दर्ज कराते हैं। जब एक ही समस्या पर गाज़ियाबाद के अनेक जिम्मेदार नागरिकों की शिकायतें मिलती हैं तो अधिकारियों को कार्यवाही करने के लिए मजबूर होना पड़ता है। यदि आप भी जन-सुनवाई का उपयोग करते हैं तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर ग्रुप जॉइन करें और ग्रुप की शक्ति को बढ़ाएँ।
https://chat.whatsapp.com/H7hsPVOFCLX9opDvrUD3fT

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel