ताज़ा खबर :
prev next

कूड़े के ढेर में समाया नाला, दे रहा कई बीमारियों को दावत

कूड़े के ढेर में समाया नाला, दे रहा कई बीमारियों को दावत

गाज़ियाबाद। सिहानी गेट थाना क्षेत्र अंतर्गत न्यू आर्य नगर स्थित भारतीय स्टेट बेंक के सामने बना नाला क्षतिग्रस्त होकर कूड़े के ढेर में तब्दील हो चुका है। इसका मुख्य कारण उस जगह पर अवैध रूप से रहने वाले लोग हैं। बता दें कि उस जहग निगम की जमीन पर कुछ लोगों द्वारा अवैध कब्ज़ा कर पशुपालन कि

या जा रहा है व गोबर नाले में ही बहा दिया जाता है। नाले के किनारे पसरा कूड़ा, नाले में भिनभिनाती मक्खियाँ व मच्छर कई बीमारियों को दावत दे रहे हैं। सिटिजन रिपोर्टर परितोष कुमार द्वारा स्थानीय निवासियों से पूछताछ करने पर बताया गया कि टूटे नाले व गंदगी के ढेर ने वहां के लोगों का जीना दुश्वार कर दिया है। निगम द्वारा कभी-कभी कूड़े की सफाई तो कर दी जाती है पर नाले के लिए अबतक कोई कार्यवाही नहीं हुई है।

 

पटेल मार्ग स्थित जूट मील के सामने बना नाला भी कूड़े ढेर में बदल गया है। कभी कभी ये समझ पाना मुश्किल होता है कि नाले में कूड़ा पड़ा है या कूड़े में नाला बना है। सड़क किनारे पड़े कूड़े के ढेर के चलते उस रास्ते से आने जाने वाले लोगों को परेशानी होती है। कूड़े का ढेर वहां से नहीं उठाए जाने के कारण कूड़ा पूरे सड़क पर फ़ैल जाता है व उसकी बदबू के कारण आस पास के लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है। यदि निगम द्वारा दोनों नालों का पुनर्निर्माण कर सही कर दिया जाए तो स्थानीय निवासियों की समस्या का हल संभव है।

 

 

लोगों द्वारा शिकायत किये जाने पर हमारा गाज़ियाबाद की टीम द्वारा इस आशा से यह खबर लगाईं जा रही कि शायद निगम द्वारा इसका समाधान किया जाए। यदि निगम द्वारा दोनों नालों का पुनर्निर्माण कर सही करा दिया जाए तो स्थानीय निवासियों की समस्या का हल संभव है।

 

 

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।