ताज़ा खबर :
prev next

ट्रैफिक जाम और प्रदूषण की स्थिति जानने आनंद विहार पहुंचे उप राज्यपाल अनिल बैजल

ट्रैफिक जाम और प्रदूषण की स्थिति जानने आनंद विहार पहुंचे उप राज्यपाल अनिल बैजल

गाज़ियाबाद | दिल्ली के उपराज्यपाल अनील बैजल आज आनन्द विहार मैट्रो स्टैशन, बस अड्डा व उसके आस-पास हो रहे प्रदूषण और ट्रैफिक जाम के कारणों को जानने और उनके समाधान के सुझावों जा जायजा लेने पहुँचे। पटपड़ गंज औद्योगिक एसोसियेशन के पदाधिकारियों के साथ 12 अप्रैल हुई मीटिंग में अनिल बैजल ने विषय की गंभीरता का संज्ञान लेते हुए मौके पर आकर स्वयं समस्या को देखने का निर्णय लिया था।

आज सुबह ठीक 8 बजे उप-राज्यपाल आनन्द विहार मैट्रो स्टैशन के सामने बने डीपीसीसी के मोनिटेरींग स्टेशन पर पहुँचे और बाहर लिखे निर्देशों के अनुसार जूते उतार कर ही अंदर गये। उसके बाद उन्होंने वहां से पैदल चलते हुये आनन्द विहार बस अड्डे के निकास द्वार और आनन्द विहार रेलवे स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार को देखा और वहां पर ट्रैफिक इंजीनियरिंग में हुई गलतियों को अधिकारियों को बताते हुए जल्दी ही ठीक करने के सख्त निर्देश दिये। उसके बाद रोड नम्बर 56 पर बने सर्विस रोड़ और फुटपाथ को देखा और वहां पर हुई गलतियों को भी शीघ्र ठीक करने के निर्देश दिये।

उपराज्यपाल उसके बाद आनन्द विहार आईएसबीटी के सामने बने फुट ओवर ब्रिज पर पहुंचे और नम्बर 56 की सभी कमियों को देखा और इस पूरी मुहीम में लगे पटपड़गंज औद्योगिक एसोसियेशन के महासचिव एस.के.माहेश्वरी से इस पूरे विषय में समस्याओं और समाधान पर बात की। एस.के.माहेश्वरी ने आनन्द विहार आईएसबीटी और उसके आसपास के क्षेत्र के एक बड़े नक्शे पर समस्याओं और उनके समाधान की विस्तृत जानकारी उपराज्यपाल और उपस्थित अधिकारियों को दी। उपराज्यपाल अनील बैजल ने अधिकारियों से सभी समस्याओं के लिये दिये गये समाधानों पर युद्व स्तर पर काम करने के निर्देश दिये और जिन अधिकारियों की उदासीनता और लापरवाही के कारण ये सभी समस्यायें उत्पन्न हुई, उनको भी सुधरने के सख्त निर्देश दिये।

इस मौके पर सैकेट्री पीडब्ल्यूडी, एमडी दिल्ली मैट्रो मंगू सिंह, ज्वांईंट सीपी दिल्ली पुलिस अरूण कम्पानी, एडिशनल सीपी दिल्ली पुलिस एसएन मसोबी, ज्वाईंट सैकेट्री (राज्यपाल) रवि धवन, डीसीपी ट्रैफिक गीता रानी वर्मा, डीसीपी ईस्ट पंकज सिंह, चीफ आरकिटैक्ट दिल्ली मैट्रो पापिया सरकार, चीफ इंजीनियर डीडीए, सैकेट्री पर्यावरण अनिल कुमार सिंह, कमीश्नर ईडीएमसी रणवीर प्रसाद सिंह, डिप्टी कमीश्नर ईडीएमसी बृजमोहन मिश्रा आदि कई बड़े अधिकारी उपस्थित रहे।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Friday 27 अप्रैल, 2018 02:50 AM Updated