ताज़ा खबर :
prev next

भीम ऐप के यूजर्स को कल से मिलेगा कैशबैक

भीम ऐप के यूजर्स को कल से मिलेगा कैशबैक

नई दिल्ली। भीम ऐप का इस्तेमाल करने वाले लोगों को कल यानी 14 अप्रैल, अंबेडकर जयंती के दिन से कैश बैक मिलेगा। बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को समर्पित भीम ऐप पर कल से आकर्षक कैश बैक योजना का शुभारंभ होगा।भीम ऐप के कैशबैक ऑफर में ग्राहकों को एक महीने में 750 रुपये और व्यापारियों को एक महीने में एक हजार रुपये तक का कैशबैक मिल सकता है।

BHIM यानी Bharat Interface For Money को भारत सरकार का नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) चलाता है। भीम ऐप की सबसे बड़ी खासियत है, इसका बेहद सरल होना। सिर्फ 2 MB के इस ऐप को कुछ सेकंड में ही Android या आईफोन में डाउनलोड किया जा सकता है। इस एप को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि पहली बार इसे इस्तेमाल करने वाला भी आसानी से इसे समझ सकता है। भीम ऐप इस्तेमाल करने के लिए जरूरी सिर्फ यह है कि आपका बैंक अकाउंट आपके मोबाइल नंबर से जुड़ा हो।

गूगल प्ले स्टोर से भीम ऐप डाउनलोड करने के बाद पहली बार इसे एक्टिवेट करने के लिए ये जरूरी है कि आपके पास आपका डेबिट कार्ड मौजूद हो। ऐप डाउनलोड करते ही आपको 4 डिजिट का एक पासवर्ड बनाना पड़ता है। उसके बाद डेबिट कार्ड पर दी गई कुछ जानकारी डालनी पड़ती है। भीम ऐप को हिंदी और अंग्रेजी के अलावा तमाम भारतीय भाषाओं में इस्तेमाल किया जा सकता है। पैसे के लेनदेन के लिए एक और पासवर्ड बनाना पड़ता है।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।