ताज़ा खबर :
prev next

सीएसएचपी में बैसाखी एवं अंबेडकर जयंती पर रंगारंग कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

सीएसएचपी में बैसाखी एवं अंबेडकर जयंती पर रंगारंग कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

गाज़ियाबाद। प्रताप विहार स्थित सीएसएचपी पब्लिक स्कूल में बैसाखी एवं डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस दौरान कक्षा आठ की छात्रा शिवानी ने डॉ. भीमराव अंबेडकर पर भाषण प्रस्तुत किया। इसके बाद छात्र-छत्राओं ने डॉ. अंबेडकर के जीवन से संबंधित नाटिका को प्रस्तुत किया।

कोऑर्डिनेटर अनुराधा रावत ने डॉ. अंबेडकर पर कविता प्रस्तुत की। कक्षा सात के छात्र अनिरुद्ध ने बैसाखी पर भाषण दिया। कक्षा चार के बच्चों ने गुरु गोविंद सिंह द्वारा स्थापित खालसा पंथ पर प्रस्तुति दी। वहीं शिक्षिका हेमलता शिशौदिया ने बैसाखी पर कविता एवं जलियाँवाला बाग हत्याकांड की जानकारी दी। बच्चों के ज्ञानवर्धन के लिए सामान्य ज्ञान प्रश्नोत्तरी भी की गई। विद्यालय निदेशक प्रमोद गुप्ता ने बच्चों को बताया कि हमारे देश में सभी धर्मों का आदर किया जाता है, इसलिए हमें सभी त्योहारों को मिलकर मनाना चाहिए।

इसके बाद प्रधानाचार्या ममता शर्मा ने बच्चों को संविधान सभा का आदर करने एवं अपने नैतिक मूल्यों एवं कर्तव्यों का पालन करने के लिए कहा। विद्यालय प्रबंधिका सविता गुप्ता ने बच्चों के प्रयास की सराहना की। विद्यालय शैक्षिक प्रमुख तान्या गुप्ता ने शैक्षणिक सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बच्चों की सहभागिता बढ़ाने के लिए कहा। इस मौके पर स्कूल के सभी शिक्षक व छात्र-छात्राएं मौजूद रहें।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।