ताज़ा खबर :
prev next

शौचालय बनाकर भूला निगम, बदबू से बुरा हाल

शौचालय बनाकर भूला निगम, बदबू से बुरा हाल

गाज़ियाबाद। स्वच्छ भारत अभियान के तहत बच्चों व महिलाओं ने घर से बाहर निकलकर सफाई की, लेकिन रेलवे स्टेशन के सार्वजनिक शौचालयों पर नजर दौड़ाए तो चौंकाने वाली हकीकत सामने आती है। ऐसी ही स्थिति न्यू गाज़ियाबाद रेलवे स्टेशन के सामने राजनगर की तरफ बने शौचालय की है, ऐसा लगता है कि शौचालय की सफाई महीनों से नहीं हुई है।

सार्वजनिक शौचालय की सफाई के लिए एक कर्मचारी तक नहीं है। इतना ही नहीं, शौचालय में पानी तक की व्यवस्था ना होने से नरक बना हुआ है। शौचालय की सफाई न होने से यात्री भी इसके इस्तेमाल से कतराते हैं। आस पास के लोगों ने बताया कि सार्वजनिक शौचालय यहाँ होना न के बराबर है।

निगम की यह अनदेखी आम जनता पर भारी पड़ रही है। वहीं इस शौचालय से होने वाली गंदगी से बीमारियां फैलने की भी आशंका बनी हुई है। नगर निगम शौचालय बनवाने और इनकी सफाई का दावा कर रहा है, लेकिन सच यह है कि अधिकांश शौचालय को बनाने के बाद अधिकारियों ने आंखें बंद कर ली हैं। यहां इतनी ज्यादा गंदगी फैली है कि अंदर जाना तो दूर, आसपास से निकलने वाले लोगों को ही नाक बंद करना पड़ रहा है। निगम कर्मचारी नियमित रूप से इन शौचालयों की सफाई नहीं करते। यही कारन है कि लोग खुले में शौच जाने को मजबूर हैं।

(सिटिजन रिपोर्टर- हरिंदर पायल)

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।