मुंबई में अवैध दरगाह पर चला बुलडोजर, राज ठाकरे की चेतावनी के बाद हुई कार्रवाई

मुंबई। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) सुप्रीमो राज ठाकरे की चेतावनी के बाद मुंबई में माहिम बीच पर निर्माणाधीन दरगाह को ध्वस्त किया गया है। अतिक्रमण स्थल को बुलडोजर के जरिए तोड़ा गया है। इस दौरान भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

माहिम में समुंदर के किनारे अवैध रूप से बनाई गई दरगाह को तोड़ने के आदेश रेजिडेंट कलेक्टर मुंबई ने दिए थे। 6 अफसरों की टीम आज सुबह 8 बजे से ही दरगाह पर पहुंच गई थी। आसपास भारी तादात में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। इसके अलावा कई मजदूर और 1 जेसीबी मशीन भी मौके पर बुलाई गई थी। कलेक्टर और डीसीपी खुद मौके पर पहुंचे।

राज ठाकरे ने अपने भाषण में उठाया था दरगाह का मुद्दा
बता दें कि कल महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के चीफ राज ठाकरे ने शिवाजी पार्क की अपनी रैली में अवैध दरगाह का मामला उठाया था। राज ठाकरे ने चेतावनी दी थी कि अगर अवैध दरगाह को नहीं तोड़ा गया तो वो वहां पर गणपति मंदिर की स्थापना कर देंगे। राज ठाकरे की स्पीच के बाद आज सुबह से मुंबई का प्रशासन हरकत में आ गया है। सुबह से ही अफसरों की टीम माहिम दरगाह में मौजूद है।

‘खुलेआम समुद्र में बन रही एक और हाजी अली दरगाह’
संभावित सुरक्षा खतरे की ओर इशारा करते हुए, राज ठाकरे ने कहा था कि यह माहिम पुलिस स्टेशन के करीब है और बीएमसी के अधिकारी वहां घूमते रहते हैं लेकिन उन्हें इस अवैध निर्माण के बारे में कोई हवा नहीं है। पिछले दो वर्षों से यह ‘दरगाह’ खुलेआम समुद्र में बन रही है.. एक और ‘हाजी अली दरगाह’.. और इस बारे में बात करने वाला कोई नहीं है?

वीडियो में दिखा समुद्र में एक छोटा टापू
इसके बाद पांच साल बाद अपने पुराने ‘लाव रे ते वीडियो’ (उस वीडियो को चलाएं) के साथ लौटते हुए राज ठाकरे ने एक वीडियो चलाने का आदेश दिया था, जिसे एक ड्रोन से शूट किया गया था, जिसमें माहिम समुद्र में एक छोटा टापू जैसा दिख रहा था। इसमें कुछ हरे और सफेद झंडे थे, जो एक खंभे पर फहरा रहे थे। कुछ पुरुषों और महिलाएं एक अज्ञात व्यक्ति की अस्थायी कब्र पर प्रार्थना कर रहे थे। उन्होंने हल्के-फुल्के अंदाज में पूछा, ”यह दरगाह किसकी है? किसी मछली की है?”

Exit mobile version