खेल

आईपीएल 2022: आज राजस्थान-बैंगलोर के बीच फाइनल की जंग

राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीमे शुक्रवार को आईपीएल 2022 के दूसरे क्वालीफायर्स में भिड़ने को तैयार हैं। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। दोनों टीमें लंबे अंतराल के बाद प्लेऑफ दौर में पहुंची हैं। इसलिए फाइनल में प्रवेश करने के लिए दोनों टीमे अपना पूरा जोर लगाएंगी।

आरसीबी की टीम एलिमिनिटेर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को 14 रन के अंतर से मात देकर पहुंची है। वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम गुजरात टाइटन्स के खिलाफ हार का सामना करके दूसरे क्वालीफायर में पहुंची है। ऐसे में दोनों टीमों ने एक दूसरे का मुकाबला करने के लिए अपनी-अपनी कमर कस ली है। बेंगलोर और राजस्थान दोनों टीमें शानदार फॉर्म में हैं। दोनों टीमों का स्पिन आक्रमण बेहद मजबूत है। एक तरफ जहां युजवेंद्र चहल 26 विकेट झटककर मोर्चा संभाले हुए हैं वहीं 25 विकेट अपने नाम करके वनिंदु हसरंगा विरोधी टीमों के बल्लेबाजों के लिए चुनौती बने हुए हैं।

आईपीएल के इतिहास में इन दोनों टीमों का आमना-सामना 27 बार हुआ है जिसमें 13 मैच जीतकर आरसीबी ने अपना दबदबा बनाया हुआ है। आरआर को बैंगलोर के खिलाफ इस रंगारंग लीग में 11 ही जीत मिली है। वहीं पिछले दो सीजन में बैंगलोर ने राजस्थान को चार बार पटखनी दी है। आईपीएल 2022 में भी इन दोनों टीमों की भिड़ंत दो बार हो चुकी है जिसमें दोनों टीमों ने 1-1 मुकाबला जीता है।

आरसीबी के बल्लेबाज विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल लखनऊ के खिलाफ मुकाबले में बल्ले से ज्यादा योगदान नहीं दे सके लेकिन जीत के बाद राजस्थान के खिलाफ धमाल मचाने की फिराक में होंगे। दूसरी ओर, राजस्थान का बल्लेबाजी क्रम जोस बटलर और कप्तान संजू सैमसन पर बहुत अधिक निर्भर है, जिन्होंने अपने पिछले मैच में गुजरात के खिलाफ भी रन बनाए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.